उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

एक कॉल से खुल जाएगी भ्रष्टाचारी की पोल

केंद्र सरकार या राज्य सरकार के किसी विभाग, सार्वजनिक उपक्रम, बैंक का कोई कर्मचारी यदि रिश्वत मांगता है तो उसकी शिकायत सीबीआई, लखनऊ के जोनल कार्यालय में कर सकते हैं।

Story Highlights
  • रिश्वत मांगने पर करें इस नम्बर पर शिकायत

लखनऊ / कानपुर देहात। केंद्र सरकार या राज्य सरकार के किसी विभाग, सार्वजनिक उपक्रम, बैंक का कोई कर्मचारी यदि रिश्वत मांगता है तो उसकी शिकायत सीबीआई, लखनऊ के जोनल कार्यालय में कर सकते हैं। सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच के नंबर 9839017772, 9415012635 और 0522- 2234926 पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में बढ़ती भष्ट्राचार की समस्या से निपटने के लिए तथा प्रदेश खुशहाली बहाल करने हेतु यूपी सरकार ने एक पोर्टल जारी किया है जिसके माध्यम से अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी या भू-माफिया कोई गलत काम कर रहें हैं तो आप उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकते हैं। आप एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर यूपी के माध्यम से घटना की तुरंत सूचना भी एंटी करप्शन ब्यूरो यूपी को दे सकते हैं।

इस पोर्टल के माध्यम से अपनी पहचान बताए बिना आप किसी भी अधिकारी या माफिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकते हैं। इस पोर्टल के माध्यम से बिना किसी पुलिस स्टेशन पर गये आप किसी भ्रष्ट कर्मचारी या माफिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकते हैं। इसमें शिकायत दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर कार्यवाही की जाती है।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button