जालौनउत्तरप्रदेश

नाम में सिंह लगाने पर दलित युवक को मिली धमकी रिपोर्ट दर्ज

गांव का युवक दलित को फेसबुक आईडी पर नाम में परिवर्तन करने की धमकी दे रहा है। मना करने पर फोन पर जातिसूचक गालियां देते हुए मारपीट व जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।

जालौन(उरई)। गांव का युवक दलित को फेसबुक आईडी पर नाम में परिवर्तन करने की धमकी दे रहा है। मना करने पर फोन पर जातिसूचक गालियां देते हुए मारपीट व जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लौना निवासी युवराज ने पुलिस को बताया कि वह दलित जाति का है। वह अपने नाम में सिंह लिखता है। उसके नाम से फेसबुक आईडी भी युवराज सिंह के नाम से बनी हुई है। इसको लेकर गांव के ही विकास सिंह आपत्ति जता रहे हैं। वह उसे नाम से सिंह हटाने की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने फोन कर उन्हें धमकी दी कि वह नाम से सिंह हटा ले नहीं तो अच्छा नहीं होगा। जब उसने बताया कि उसके नाम में सिंह लिखने पर उन्हें क्या आपत्ति है। तो वह फोन पर ही जातिसूचक गालियां देने लगे और मारपीट की धमकी देने लगे। इतना ही नहीं नाम परिवर्तित न करने पर जान से मारने की धमकी भी दे डाली। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दलित उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। उक्त संदर्भ में कोतवाल शैलेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करेगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button