Clickadu
उत्तरप्रदेशकानपुर देहात

अपर आयुक्त मनरेगा द्वारा वीडियो कॉन्फैंसिंग के माध्यम से की गई समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

मंगलवार को अपर आयुक्त महोदय की अध्यक्षता में विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की गयी जिसमे महोदय द्वारा निर्देशित किया गया कि मनरेगा कार्यों के अंतर्गत श्रमिकों की मांग के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराएं एवं अनावश्यक डिमांड दर्ज व शुन्य MR की फीडिंग न की जाए।

Story Highlights
  • जनपद कानपुर देहात की मनरेगा कार्यों में स्थिति अच्छी, निरंतर कार्य करते हुए  प्रगति और बढ़ाई जाए:-अपर आयुक्त
  • जनपद की प्रत्येक ग्राम पंचायत में बाजार हाट/स्मृति वाटिका/खेल मैदान/ मनरेगा पार्क का कराया जाएगा कार्य

कानपुर देहात,अमन यात्रा। मंगलवार को अपर आयुक्त महोदय की अध्यक्षता में विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की गयी जिसमे महोदय द्वारा निर्देशित किया गया कि मनरेगा कार्यों के अंतर्गत श्रमिकों की मांग के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराएं एवं अनावश्यक डिमांड दर्ज व शुन्य MR की फीडिंग न की जाए।

 

स्वयं सहायता समूह की महिलाएं को महिला मेट के रूप में नियुक्ति करते हुए हर 20 श्रमिक पर एक महिला मेट नियुक्ति करे। अपर आयुक्त मनरेगा द्वारा निर्देश दिए गए कि ग्राम रोजगार सेवक व मेट हेतु 100-100 परिवार की सूची तैयार करते हुए उन्हें 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराएं ताकि कार्यों में गतिशीलता आ सके एवं NMMS से ही श्रमिकों की हाज़री दर्ज की जाये।

 

उन्होंने कहा कि रिजेक्टेड ट्रांसक्शन वर्ष 2013-14 से 2021-22 तक समाप्त करे यदि कार्यदायी विभाग का है तो पुनः परिक्षण कर विवरण पत्र के साथ प्रेषित किया जाए एवं जो टैगिंग फेज-1 में टैगिंग हेतु जो एसेट प्रदर्शित नही हो रहे है उनका प्रोपोस्ट स्टेटस ठीक कर टैगिंग करें।

कार्य करने वाले श्रमिकों को ससमय भुगतान करें अन्यथा वसूली की जायेगी साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायत में स्मृति वाटिका/खेल मैदान/ मनरेगा पार्क/ मिया रॉक फारेस्ट का कार्य कराना सुनिश्चित किया जाये।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button