कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

नगरीय क्षेत्रों में स्थित विद्यालयों के कायाकल्प कार्यो में लाये तेजी : नेहा जैन

जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा मां मुक्तेश्वरी देवी (कलेक्ट्रेट) सभागार कक्ष में नगर निकाय एवं कायाकल्प की बैठक कर समीक्षा की। उन्होनें नगर पालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्रों के विद्यालयों में कायाकल्प के तहत कराए जाने वाले कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई।

Story Highlights
  • सफाई कर्मचारियों का कैम्प लगाकर करायें स्वास्थ्य परीक्षणः जिलाधिकारी
  • साफ-सफाई हेतु विशेष अभियान चलाया जाये : जिलाधिकारी
  • जनता को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से साफ सफाई, सड़क सुरक्षा व कोविड-19 से बचाव हेतु करें जागरूकः जिलाधिकारी

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा मां मुक्तेश्वरी देवी (कलेक्ट्रेट) सभागार कक्ष में नगर निकाय एवं कायाकल्प की बैठक कर समीक्षा की। उन्होनें नगर पालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्रों के विद्यालयों में कायाकल्प के तहत कराए जाने वाले कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई। मार्च तक सभी स्कूलों का मानक अनुसार कायाकल्प करने का निर्देश दिया। उन्होंने समस्त अधिशासी अधिकारियों को उपलब्ध बजट के अनुसार कार्यों को तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिए। नगर निकायों के कार्यों की समीक्षा के दौरान नगर पालिका सहित समस्त नगर पंचायतों में कूड़ा निस्तारण के लिए भूमि के चिन्हांकन एवं की जा रही कार्यवाहियों की विस्तार से जानकारी ली।

ये भी पढ़े-  कानपुर शहर के “फूड लवर्स” के लिए एक खुशखबरी

इस दौरान उन्होंने जनपद के नगर पालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में चलाए जा रहे सफाई के विशेष अभियान की भी जानकारी ली तथा समस्त नगरीय क्षेत्रों में नियमित सफाई करने का निर्देश दिये। नगर पालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में स्थित निराश्रित गोवंश आश्रय स्थलों की चर्चा के दौरान जिलाधिकारी ने अत्यधिक ठंड के कारण समस्त गोशालाओं को कवर करने तथा अलाव जलाने की व्यवस्था करने को भी कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि जनता को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से साफ सफाई, सड़क सुरक्षा व कोविड-19 से बचाव हेतु जागरूक करें।

ये भी पढ़े-  दूसरे स्कूलों या कार्यालयों में शिक्षकों की सम्बद्धता तत्काल खत्म करने के निर्देश

जिलाधिकारी द्वारा बीती देर रात नगरीय विकास अभिकरण(डूडा) के कार्यों की समीक्षा के दौरान पीएम स्वनिधि योजना के अक्तूबर से मार्च तक के लिए निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष अत्यंत धीमी प्रगति पर उन्होंने परियोजना अधिकारी को इस में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित एवम् मलिन बस्ती विकास योजना की भी समीक्षा की। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन के के गुप्त सहित सभी नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button