कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

आयुष्मान भव के तहत 155 मरीजों को मिला उपचार 

मलासा विकासखंड के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 136 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।

Story Highlights
  • प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।
अमन यात्रा, पुखरायां। मलासा विकासखंड के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 136 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।
इस दौरान 27 मरीजों की अलग अलग बीमारी संबंधित जांच भी की गई। वहीं देवीपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयुष्मान भव के तहत 155 मरीजों का उपचार किया गया तथा 26 मरीजों की निशुल्क जांच कर उन्हें दवा वितरित की गई।रविवार को विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। बरौर कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 56 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर शशि द्वारा किया गया तथा उन्हें दवा वितरित की गई।वहीं मलासा में कुल 42 तथा जरसेन में 38 मरीजों का उपचार किया गया।इस अवसर पर 27 मरीजों की अलग अलग बीमारी संबंधित जांच की गई।
देवीपुर सीएचसी में आयुष्मान भव के तहत स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया।जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 155 मरीजों का उपचार कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई। इस दौरान 26 मरीजों की निशुल्क जांच की गई तथा 26 वायरल से पीड़ित मरीजों का उपचार किया गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।बदलते मौसम के चलते बीमारी के प्रति एहतियात बरतने,रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क कर जांच उपरांत ही दवा का सेवन करने की बात प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास ने कही। इस मौके पर डॉक्टर सौरभ सचान,डॉक्टर जया श्रीवास्तव, डॉक्टर आराधना,डॉक्टर जयनीत कटियार,फार्मासिस्ट सुधीर कुमार,त्रिलोकी नाथ,मिथुन पाल एल टी योगेंद्र सिंह, शिवम, फहीम,रामप्रताप,दिव्यांशी, फार्मासिस्ट अनिल कुमार,प्रबुद्ध सेन,सुरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button