Clickadu
कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

एआरपी,शिक्षकों,बच्चों,एसएमसी सदस्यों व अभिभावकों ने मिलकर की स्कूल की सफाई

मेरा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय अभियान के तहत अमरौधा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रनियाँ की मड़ैया में एआरपी,शिक्षको ,बच्चों,एस एम सी सदस्यों एवं अभिभावकों ने स्वच्छता अभियान चलाया।

Story Highlights
  • विद्यालय स्वच्छता सभी की जिम्मेदारी : रवि

पुखरायां, अमन यात्रा  : मेरा विद्यालय स्वच्छ विद्यालय अभियान के तहत अमरौधा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रनियाँ की मड़ैया में एआरपी,शिक्षको ,बच्चों,एस एम सी सदस्यों एवं अभिभावकों ने स्वच्छता अभियान चलाया।एआरपी रवि द्विवेदी ने बताया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडेय के निर्देशन में  26 सितंबर से जिले के परिषदीय विद्यालयों को स्वच्छ करने में बीईओ,एस आर जी, एआरपी,शिक्षकों ,बच्चों,विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों, अभिभावकों  व ग्रामीणों को साथ मिलकर विद्यालय   की सफाई का अभियान प्रारंभ किया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर भारतीय संस्कृति के तौर तरीकों को कोविड काल में दुनिया ने अपनाया है।स्वच्छता से स्वास्थ्य और समृद्धि जुड़ी है इसलिए बच्चों में सभी के साथ मिलकर स्वच्छता से जोड़ने का ये अभियान है।भारत की गुरूकुल परंपरा में राम और कृष्ण ने अपने गुरूकुल को स्वच्छ और सुंदर रखने का कार्य किया है यही भाव आज की पीढ़ी में जगाने की आवश्यकता है।समाज में समरसता लाने में भी इसकी बड़ी भूमिका है।

ये भी पढ़े-  शिक्षक समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने की मीटिंग

प्रधानाध्यापक सुशील कुमार ने कहा कि विद्यालय को स्वच्छ रखने में शिक्षकों, बच्चों के साथ विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों,अभिभावकों व ग्रामीणों की सहभागिता आवश्यक है।विद्यालय विद्या के मंदिर है जिनको सभी को मिलकर स्वच्छ रखना है। इस मौके पर शिक्षिका शिखा,नीलम,कमलेश कुमारी,एम एम सी उपाध्यक्ष उपमा देवी,सरिता ,ममता आदि रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button