उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

लखनऊ में पानी की टंकी पर चढ़े व्यापारी ने किया हंगामा, दबंगों पर रंगदारी वसूलने का लगाया आरोप

हुसैनगंज इलाके में हैदर कैनाल के पास पानी की टंकी पर शनिवार सुबह चढ़े गोंडा के करनैलगंज के व्यवसायी महेश दत्त पांडेय ने जमकर हंगामा किया। घंटे भर की मशक्कत के बाद पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों ने मान मनौव्वल के बाद महेश को उतार लिया।

लखनऊ, अमन यात्रा । हुसैनगंज इलाके में हैदर कैनाल के पास पानी की टंकी पर शनिवार सुबह चढ़े गोंडा के करनैलगंज के व्यवसायी महेश दत्त पांडेय ने जमकर हंगामा किया। घंटे भर की मशक्कत के बाद पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों ने मान मनौव्वल के बाद महेश को उतार लिया। महेश ने स्थानीय दबंगों पर रंगदारी वसूलने और धमकी का आरोप लगाया है। वहीं, स्थानीय पुलिस-प्रशासन पर सुनवाई न करने का आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की है।

हैदर कैनाल के पास स्थित पानी की टंकी पर शनिवार सुबह चढ़े गोंडा करनैलगंज के व्यवसायी महेश दत्त पांडेय पर्चे फेंक रहे थें। कभी रेलिंग पकड़कर खड़े होते तो कभी कूदने का प्रयास करते। यह देख आस पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर हुसैनगंज थाने का पुलिस पहुंचा। इसके बाद हजरतगंज फायर स्टेशन को सूचना दी गई। हजरतगंज फायर स्टेशन से दमकल कर्मी और हाइड्रोलिक प्लेटफार्म लेकर पहुंचे। पुलिस और दमकल कर्मियों ने मान मनौव्वल कर महेश को उतारने का प्रयास किया लेकिन वह तैयार नहीं हुआ। वह गोंडा पुलिस और प्रशासन पर सुनवाई न करने का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से कुछ स्थानीय दबंगों पर कार्रवाई की मांग कर रहा था।

करीब घंटे भर की मान मनौव्वल के बाद दमकल कर्मी ओमकार नाथ राव, अरुण कुमार त्रिपाठी टंकी पर चढ़े और महेश को उतार कर नीचे ले आए। इसके बाद हुसैनगंज पुलिस के सिपुर्द कर दिया गया। महेश ने बताया कि वह आटा चक्की और तेल का कराखाना चलाते हैं। एक समिति से जुड़े हैं। इसके अलावा क्षेत्र के रहने वाले कुछ लोग उनसे आए दिन रंगदारी मांगते हैं। विरोध पर धमकाते हैं। गोंडा पुलिस और प्रशासन से वह कई बार गुहार कर चुके हैं पर कोई मदद नहीं मिली। वह पूरी तरह से तंग हो चुके हैं। इस लिए उच्चाधिकारियों के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर लखनऊ आए थे। एसीपी राघवेंद्र मिश्र ने बताया कि उन्होंने गोंडा पुलिस को सूचना दे दी है। गोंडा पुलिस के आते ही महेश दत्त को उनके सिपुर्द कर दिया जाएगा। महेश को आरोपितों पर कार्रवाई का आश्वासन गोंडा पुलिस ने दिया है।

पहले भी मिट्टी का तेल डालकर चढ़े थे पानी की टंकी परः इसके पहले महेश मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर गोंडा ने भी खुद पर मिट्टी का तेल डालकर पानी की टंकी पर चढ़ चुके हैं। गोंडा पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें मान मनौव्वल के बाद उतारा था। दूसरी बार वह लखनऊ आकर पानी की टंकी पर चढ़े।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button