कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

220 मरीजों को मिला उपचार, बांटी गई निशुल्क दवा

डेरापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 220 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हे निशुल्क दवा वितरित की गई।

डेरापुर। डेरापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 220 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हे निशुल्क दवा वितरित की गई।

इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए।शनिवार को डेरापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौसम परिवर्तन के चलते दूरदराज से अपने उपचार के वास्ते आए मरीजों की भीड़ नजर आई।इस दौरान अलग अलग बीमारी से पीड़ित कुल 220 मरीजों ने वहां पहुंचकर मौजूद डॉक्टरों द्वारा अपना उपचार कराया।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सर्वाधिक वायरल पीड़ित मरीजों का उपचार किया गया।वहीं खांसी,जुकाम,उल्टी,एलर्जी तथा पेट की बीमारी से संबंधित मरीजों का उपचार भी मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।वहीं डॉक्टर मनोज ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक छः वर्षीय मासूम बालिका महाराना गांव निवासी अनीता पुत्री पप्पू राठौर जिसे करीब एक माह पूर्व किसी कुत्ते ने उसके गाल पर काट लिया था उपचार हेतु आई।

बालिका को हैद्रोफोबिया नामक बीमारी के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए।उन्होंने मौसम परिवर्तन के चलते लोगों को बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी।

अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखने,घरों में कहीं पर भी जलभराव न होने देने,जलभराव वाले स्थानों पर कीटनाशक दवा का छिड़काव करने तथा किसी भी प्रकार की चिकित्सकीय समस्या होने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क कर जांच उपरांत ही दवा का सेवन करने की बात कही।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button