कानपुर देहात

सीडीओ सौम्या पाण्डे ने दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों का लिया संज्ञान, जांच के दिये आदेश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने दिनांक 19 मई 2021 को दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर ‘‘लाॅकडाउन में रोजी रोटी के लाले‘‘ शीर्षक का संज्ञान लेते हुए बताया कि समाचार पत्र के माध्यम से यह बताया गया है कि प्रदेश में कोविड के बढ़ रहे मरीजों के चलते लागू किया गया लाॅकडाउन कुछ गरीब परिवारों के लिए मुसीबत बन गया है।

कानपुर  देहात,अमन यात्रा । जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने दिनांक 19 मई 2021 को दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर ‘‘लाॅकडाउन में रोजी रोटी के लाले‘‘ शीर्षक का संज्ञान लेते हुए बताया कि समाचार पत्र के माध्यम से यह बताया गया है कि प्रदेश में कोविड के बढ़ रहे मरीजों के चलते लागू किया गया लाॅकडाउन कुछ गरीब परिवारों के लिए मुसीबत बन गया है। रसूलाबाद क्षेत्र के करियाबर गांव में रहने वाला परिवार कुल्हड़ बेच कर बच्चों का पेट पाल रहा है लेकिन लाॅकडाउन से उसका धंधा लाॅक हुआ तो खाने पीने तक का संकट खड़ा हो गया है। उक्त खबर के तहत मुख्य विकास अधिकारी ने उप जिलाधिकारी रसूलबाद अंजू वर्मा को आदेशित किया है कि दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही करें तथा उक्त प्रकाशित खबर की जांच अपने स्तर से सम्पन्न करा रिपोर्ट दो दिन में प्रस्तुत करें, ताकि सम्बन्धित के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके, उक्त आदेश का क्रियान्वयन तात्कालिक प्रभाव से किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

इसी प्रकार समाचार पत्र में प्रकाशित खबर ‘‘खस्ताहाल उपस्वास्थ्य केन्द्रों के भरोसे लडे़ेगे कोरोना से‘‘ शीर्षक के तहत यह बताया गया है कि कोरोना से जंग लड़ने में स्वास्थ्य केन्द्रों की अहम भूमिका है तीसरी लहर का सामना करने के लिए शासन की ओर से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को उपस्वास्थ्य केन्द्रों को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है। गांव में स्थित उपस्वास्थ्य केन्द्र को भी टीकाकरण के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन इन केन्द्रों की हालत ऐसी है कि यहां पर सम्पूर्ण व्यवस्थाएं पूरी तरह से जर्जर अवस्था में हैं, कुछ केन्द्रों पर स्टाफ की कमी है, तो कहीं पर स्टाफ होने के बाद भी कर्मचारी लापरवाह हैं।

उक्त खबर के तहत मुख्य विकास अधिकारी ने सीएमओ डा0 राजेश कटियार को आदेशित किया है कि दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही करें तथा उक्त प्रकाशित खबर की जांच अपने स्तर से सम्पन्न करा रिपोर्ट दो दिन में प्रस्तुत करें, ताकि सम्बन्धित के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके, उक्त आदेश का क्रियान्वयन तात्कालिक प्रभाव से किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

 

इसी प्रकार दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर ‘‘क्रय केन्द्रों पर खुले में रखा गेहूं भींगा‘‘ ’’नमी आने और स्थान की कमी से खरीद प्रभावित’’ शीर्षक के तहत यह बताया गया है कि बारिश से क्रय केन्द्रों में किसान का तौल के लिए रखा गेहूं भींग गया है, रसूलाबाद में खरीदा गया गेहूं तिरपाल कम पड़ने से ढका नहीं जा सका और भींग गया, गेहूं में नमी आने से तौल भी प्रभावित हुयी वहीं अधिक बारिश होने पर गेहूं खराब होने की आशंका बनी हुयी है।

इस प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी शिशिर कुमार को आदेशित किया है कि दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्यवाही करें तथा उक्त प्रकाशित खबर की जांच अपने स्तर से सम्पन्न करा रिपोर्ट दो दिन में प्रस्तुत करें, ताकि सम्बन्धित के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सके, उक्त आदेश का क्रियान्वयन तात्कालिक प्रभाव से किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button