Clickadu
अपना देश

गुड वर्क : दिल्ली पुलिस ने नकली पाइपों को बनाने वाली एक फैक्ट्री का किया भंड़ाफोड़, मालिक फरार

छापेमारी में, ’एस्ट्रल’ ब्रांड के डुप्लिकेट CPVC पाइपों का विशाल स्टॉक बरामद हुआ.

कथित फैक्ट्री में विभिन्न ब्रांडों के डुप्लिकेट पाइप बनाने के लिए पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद था.

A factory manufacturing fake pipes of big brands busted in delhi

नई दिल्ली,अमन यात्रा : दिल्ली पुलिस और एस्ट्रल पाइप्स के अधिकारियों ने दिल्ली के कंझावला इलाके में सोमवार (21 सितंबर) को  छापेमारी कर विभिन्न ब्रांडों के नकली पाइपों को बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ किया.

छापेमारी में, ’एस्ट्रल’ ब्रांड के डुप्लिकेट CPVC पाइपों का विशाल स्टॉक बरामद हुआ. कथित फैक्ट्री में विभिन्न ब्रांडों के डुप्लिकेट पाइप बनाने के लिए पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद था जिसमें एक्सट्रूज़न मशीन, कच्चा माल और प्रिंटर जैसी चीजें शामिल हैं.

दिल्ली पुलिस ने सारा नकली माल जब्त कर इस फैक्ट्री को सील कर दिया है. छापेमारी के दौरान कंपनी का मालिक सामने नहीं आया और अब पुलिस से छिपता फिर रहा है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और फैक्ट्री मालिक की खोज में जुट गई है.

छापेमारी के दौरान मौजूद एस्ट्रल पाइप्स के अधिकारियों ने कहा कि एक महीने से भी कम समय में यह इस तरह की दूसरी छापेमारी है. उन्होंने कहा कि कंपनी नकली सामान बनाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के लिए प्रतिबद्ध है. अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स, डीलर्स और ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए कंपनी आगे भी ऐसी कार्रवाई करेगी.

बता दें एस्ट्रल पाइप पाइपिंग कैटेगरी में एक जाना-माना नाम है. कई क्रिकेटर्स, और सेलीब्रेटीज इस ब्रांड के साथ जुड़े हैं. ‘IPL-13’ की विभिन्न टीमें जैसे कोलकाता राइडर्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ भी एस्ट्रल जुड़ा हुआ है.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button