कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

भूमि विवाद से सम्बन्धित सन्दर्भों में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर भेजकर निस्तारण कराया जाए।

जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति की उपस्थिति में तहसील सभागार अकबरपुर में जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया ।

Story Highlights
  • जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में सबसे ज्यादा राजस्व विभाग की 41 शिकायतें प्राप्त हुए, इसी प्रकार पुलिस 14, बीडीओ अकबरपुर 10, विद्युत 06, एआरओ 02, समाज कल्याण 02, डूडा 02, कुल 78 शिकायतें प्राप्त है.
  • जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील अकबरपुर में सुनी फरियादियों की समस्याएं, त्वरित निस्तारण हेतु दिए निर्देश
  • जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जनपद में चल रहे सहकारी समितियों के संचालन हेतु मतदान केंद्र रूरवाहार में पहुंचकर लिया जायजा, दिए निर्देश

अमन यात्रा, अकबरपुर । जिलाधिकारी नेहा जैन व पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति की उपस्थिति में तहसील सभागार अकबरपुर में जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया । जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में सबसे ज्यादा राजस्व विभाग की 41 शिकायतें प्राप्त हुए, इसी प्रकार पुलिस 14, बीडीओ अकबरपुर 10, विद्युत 06, एआरओ 02, समाज कल्याण 02, डूडा 02, कुल 78 शिकायतें प्राप्त है, जिनके संबंध में संबंधित विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्राप्त शिकायतों का शीघ्र निस्तारण किया जाए।

ये भी पढ़े-  दो किशोरों की हत्या में बहनोई को किया गया दोष सिद्ध,हुआ आजीवन कारावास 

जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में आए हुए फरियादियों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने हेतु निर्देश दिए, उप जिलाधिकारी अकबरपुर से कहा कि भूमि विवाद से सम्बन्धित सन्दर्भों में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर भेजकर निस्तारण कराया जाए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि समस्याओं के निस्तारण पर गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए क्योंकि शासन से निस्तारण के संबंध में समस्या ग्रस्त व्यक्ति से वार्ता भी की जाती है जिस समस्या का निस्तारण कराया जाए उस निस्तारण के संबंध में संबंधित समस्या ग्रस्त व्यक्ति को भी अवगत कराएं। उन्होंने गत संपूर्ण समाधान दिवस के शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता को भी देखा। सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी अकबरपुर भूमिका यादव, तहसीलदार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे ।

ये भी पढ़े-  B.Ed प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के चतुर्थ प्रश्न पत्र में 17 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे

इसके पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा कानपुर देहात जनपद में चल रहे सहकारी समितियों के संचालन हेतु चुनाव के दृष्टिगत अकबरपुर ब्लॉक क्षेत्र के अति संवेदनशील मतदान केंद्र रूरवाहार में पहुंचकर जायजा लिया एवं सकुशल, शांतिपूर्ण मतदान को संपन्न कराए जाने हेतु संबंधित कार्मिकों को निर्देशित किया उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही ना होने पाए।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button