Clickadu
कानपुर देहात

जिलाधिकारी जेपी सिंह ने की समीक्षा बैठक, दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता एवम मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे की उपस्थिति में विभिन्न जन उपयोगी विषयों को लेकर एक समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया.

Story Highlights
  • ऑक्सीजन प्लाण्ट जनपद में शीघ्र स्थापित किये जायें:-जिलाधिकारी
कानपुर देहात,अमन यात्रा :  जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता एवम मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे की उपस्थिति में विभिन्न जन उपयोगी विषयों को लेकर एक समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया, इस बैठक में जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम आयुष्मान मित्र विवाद पर सही स्थितियों की जानकारी देने की बात सम्बन्धित चिकित्सकों से कही। चिकित्सकों ने इस बात की जानकारी दी कि जनपद में कुल चार आयुष्मान मित्र है.
जिलाधिकारी ने कहा कि इतनी कम संख्या होते हुए भी आपस में विवाद क्यों है, इस बात की जानकारी शीघ्र उपलब्ध करायें, उन्होंने स्वराज पोर्टल पर जनपद की स्थिति खराब होने पर अत्यन्त नाराजगी व्यक्त की, डीपीआरओ को जल्द ही स्थितियों को सही करने की बात कही। सम्पूर्ण आहार कार्यक्रम के अन्तर्गत जिलाधिकारी को जानकारी दी गयी कि बुधवार से ‘‘सम्पूर्ण आहार‘‘ कार्यक्रम शुरू किया जायेगा, इसके अन्तर्गत 5 से 9 वर्ष तक के बच्चों को ‘‘विटामिन ए‘‘ की खुराक दी जायेगी। ऑक्सीजन प्लान्ट के सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एके सिंह को जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि इसको शीघ्र पूरा किया जाये, अन्य जनपद हमसे इस मामले में आगे है
उन्होंने ऑक्सीजन प्लान्ट की सम्पूर्ण अनिवार्यता को पूरा कर लिया है। डा0 जतारया ने वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में बताया कि आज जनपद में दस हजार वैक्सीनेशन की डोज मौजूद है जिसकी खपत आज अवश्य हो जायेगी। डा0 सुखलाल ने कहा कि आज से जनपद में आयुष्मान कार्ड बनाने का अभियान 26 जुलाई से 9 अगस्त तक चल रहा है, जिलाधिकारी ने कहा कि हर बीएलई कम से कम 50 कार्ड अवश्य बनाये। वहीं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को जिलाधिकारी ने इस बात पर फटकार लगायी कि गौवंश बिना टीनशेड के भ्रमण कर रहे है, समाचार पत्र में इस बात को लेकर नकारात्मक खबरे छपी हैं, जो जनपद की छवि को खराब कर रही है, जिलाधिकारी ने इस पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है और शीघ्र ही इस व्यवस्था को दुरूस्त करने की बात कही। साथ ही जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को इस बात के लिए विशेष रूप से चेतावनी दी कि कोई भी मरीज एम्बुलेंस की कमी से गम्भीर परिस्थितियों का शिकार न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखे।
इस बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पंकज वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एके सिंह, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि अधिकारीगण व चिकित्सक उपस्थित रहे।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button