Clickadu
उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

मेडिकल स्टोरों का अभियान चलाकर चेकिंग करे तथा कोई भी दवाई मानक के विरूद्ध न बेची जाये : नेहा जैन

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की जिला स्तरीय कमेटी की जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित हुई, बैठक में जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी वार सैम्पलिंग की कार्रवाई एवं नमूने फेल होने पर संबंधित के विरूद्ध की गई कार्रवाई की विस्तृत रूप से समीक्षा की।

Story Highlights
  • नागरिकों के स्वास्थ्य के प्रति जो जिम्मेदारी सौंपी गई हैं उसका ईमानदारी एवं निष्ठापूर्वक करें निवर्हन : जिलाधिकारी
  • जिलाधिकारी नेहा ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा, दिये निर्देश

कानपुर देहात,अमन यात्रा । खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की जिला स्तरीय कमेटी की जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित हुई, बैठक में जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी वार सैम्पलिंग की कार्रवाई एवं नमूने फेल होने पर संबंधित के विरूद्ध की गई कार्रवाई की विस्तृत रूप से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारी अपनी कार्यशैली में सुधार लाते हुए अपने पदीय दायित्वों का निवर्हन करने के साथ ही उन्हें नागरिकों के स्वास्थ्य के प्रति जो जिम्मेदारी सौंपी गई हैं उसका ईमानदारी एवं निष्ठापूर्वक निवर्हन करें। किसी भी दशा में जनपद में अपमिश्रित पदार्थों की बिक्री न हो। मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जाये।

ये भी पढ़े-  जनप्रतिनिधियों की शिकायतों का अधिकारी समय से करें निस्तारण : जिला पंचायत अध्यक्ष

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि आबकारी विभाग के अंतर्गत पंजीकृत सभी प्रकार के प्रतिष्ठान यथा रिटेलर, होलसेलर, रीपैकर, विनिर्माता, आदि, मंडी परिषद में पंजीकृत सभी फल एवं सब्जी विक्रेताओं को एव उद्यान विभाग के अंतर्गत पंजीकृत सभी कोल्ड स्टोरेज एवं खाद्य एवं विपणन विभाग में पंजीकृत फ्लोर मिल एवं राईस मिल आदि को खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत लाईसेंस एवं पंजीकरण से आच्छादित किये जाने के सम्बन्ध में विभागीय समन्वय स्थापित करना है। वहीं जिलाधिकारी ने औषधि निरीक्षक रेखा सचान को निर्देशित किया कि मेडिकल स्टोरों का अभियान चलाकर चेकिंग करे तथा कोई भी दवाई मानक के विरूद्ध न बेची जाये। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन गरिमा सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, सीएमओ डा0 एके सिंह, औषधिक निरीक्षक रेखा सचान, अभिहित अधिकारी, सभी एसडीएम आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button