कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूजलखनऊ

सात माह से अटकी बेसिक शिक्षकों की पदोन्नति

परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की पदोन्नति सात माह होने के बाद भी अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। विभाग की ओर से वरिष्ठता सूची जारी होने के बाद भी शिक्षकों को पदोन्नति का इंतजार है। जिले में सैकड़ों शिक्षक पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। अब पदोन्नति को लेकर शिक्षक संघ के पदाधिकारी शासन स्तर पर वार्ता करेंगे।

लखनऊ / कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की पदोन्नति सात माह होने के बाद भी अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। विभाग की ओर से वरिष्ठता सूची जारी होने के बाद भी शिक्षकों को पदोन्नति का इंतजार है। जिले में सैकड़ों शिक्षक पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। अब पदोन्नति को लेकर शिक्षक संघ के पदाधिकारी शासन स्तर पर वार्ता करेंगे।

शासन ने शिक्षकों की पदोन्नति के लिए बेसिक शिक्षा विभाग से वरिष्ठता सूची जारी करने के निर्देश दिए थे। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयारी कर शिक्षकों का ब्यौरा शासन को भेज दिया था। मगर शासन स्तर से शिक्षकों की पदोन्नति को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की गई है। शिक्षक संघ के पदाधिकारी शिक्षकों की पदोन्नति की मांग को लेकर जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं मगर समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

अब पदोन्नति को लेकर 25 नवंबर को शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की शासन स्तर पर बैठक निर्धारित की गई है। संघ के पदाधिकारी 25 नवंबर को होने वाली वार्ता में पदोन्नति की मांग करेंगे।

बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय का कहना है कि शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया को लेकर शासन स्तर से दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए है। शिक्षक संघ लगातार पदोन्नति की मांग कर रहा है। शासन स्तर के निर्देश के बाद ही कोई भी कार्यवाही की जा सकेगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button