Clickadu
कानपुर

जिला पंचायत की दो सीट पर सपा और एक पर बसपा जीती, देखें मतगणना की ताजा जानकारी

कानपुर नगर में पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार देर रात तक जारी रही और सुबह फिर गणना का तीसरा चरण शुरू हो चुका है। प्रधान पद और बीडीसी पदों के अाधे से ज्यादा परिणाम आ चुके हैं अब लोगों जिला पंचायत सीटों का इंतजार है।

कानपुर,अमन यात्रा। रविवार से शुरू हुई त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतों की गणना दूसरे दिन भी जारी है। मतगणना को लेकर देर रात तक गहमागहमी रही और रात 11 बजे तक ग्राम प्रधान के 590 पदों में 256 के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इसी तरह 89 पद बीडीसी सदस्य पद पर 23 का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है और रात 11 बजे तक 239 पदों के परिणाम आए हैं। वहीं जिला पंचायत सदस्य के 32 पदों के लिए प्रत्याशियों के मतों की गणना जारी है। भारतीय जनता पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने की ओर धीरे-धीरे कदम बढ़ा रही है। देर रात सवा दस बजे तक भाजपा के प्रत्याशी 16 स्थानों पर आगे चल रहे थे या फिर करीबी संघर्ष में थे। कुछ स्थानों पर सपा और बसपा के प्रत्याशी भी आगे चल रहे हैं। हालांकि अभी कई स्थानों पर आधे से ज्यादा वोटों की गिनती बाकी है, लेकिन भाजपा ने अभी से अध्यक्ष अपना होने का दावा शुरू कर दिया है।

  • चौबेपुर जिला पंचायत से सपा के डॉ प्रवीण त्रिपाठी 1534 मतों से जीते।
  • जिला पंचायत क्षेत्र मुस्ता से सपा के कार्तिकेय शुक्ला ने जीत दर्ज की।
  • बिलहन जिला पंचायत से बसपा समर्थित कृष्ण मुरारी पाल जीतने में कामयाब रहे।
  • सरसौल के नवोदय स्कूल में चल रही मतगणना के दौरान रात दो बजे महाराजपुर ग्राम पंचायत के मतों की गिनती के दौरान संबंधित एजेंटों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मतपेटी जैसे ही खोली गई तो उससे निकलने वाले मतपत्र जले हुए थे। आरोप है कि साजिश के तहत मतपत्रों को जलाया गया है। सभी एजेंटों ने गिनती बंद कराने के साथ ही पुनर्मतदान की मांग करने लगे।
  • पिपरगवां की पोलिंग रविवार देर रात चालू हुई तो प्रत्याशी के एजेंट ने मतपत्रों को गिनती में शामिल न करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। रिटॄनग अधिकारी के समझाने के बाद मामला शांत हुआ।
  • देर रात मतगणना में बिल्हौर विकासखंड के अनेई ग्राम सभा में प्रधान पद पर दीप्ती त्रिवेदी व सुधा बाजपेई को बराबर-बराबर 454 वोट मिले। आरओ डॉ विजय कुमार कमल ने लाटरी कराने के लिए कहा है।
  • बिल्हौर की पूरा ग्रामसभा में प्रधान पद के प्रत्याशी अभिजीत सिंह ने अपने प्रतिद्वंद्वी बीके तिवारी को 990 वोट से पराजित किया। वहीं खजुरी ग्राम सभा में विपिन कटियार ने अपने प्रतिद्वंदी कमलेश कटियार को 958 वोट से पराजित किया।
  • सरसौल की मथुराखेड़ा ग्राम पंचायत से प्रधान पद के लिए राघवेन्द्र यादव लगातार तीसरी बार विजयी हुए हैं। राघवेन्द्र ने श्रवण कुमार को 29 वोटों से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button