कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सभी पात्र राशन कार्ड धारकों को जांचकर सूची में शामिल करें, अपात्रो पर रखे नजर  

जिलाधिकारी कानपुर देहात के निर्देशन में मलासा विकासखंड के अंतर्गत अंत्योदय योजना से जुड़े सभी पात्र राशन कार्ड धारकों को जांचकर सूची में शामिल करने तथा अपात्र राशनकार्ड धारकों को सूची से बाहर करने के निर्देश खंड विकास अधिकारी मलासा को दिए गए हैं। यह जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी कानपुर देहात द्वारा प्राप्त हुई है।

अमन यात्रा, पुखरायां। जिलाधिकारी कानपुर देहात के निर्देशन में मलासा विकासखंड के अंतर्गत अंत्योदय योजना से जुड़े सभी पात्र राशन कार्ड धारकों को जांचकर सूची में शामिल करने तथा अपात्र राशनकार्ड धारकों को सूची से बाहर करने के निर्देश खंड विकास अधिकारी मलासा को दिए गए हैं। यह जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी कानपुर देहात द्वारा प्राप्त हुई है। जिला पूर्ति अधिकारी कानपुर देहात द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बीते 22 दिसंबर को जिलाधिकारी कानपुर देहात नेहा जैन द्वारा मोहम्मदपुर गांव का निरीक्षण किया गया था निरीक्षण के दौरान अंत्योदय राशन कार्ड धारकों की शिकायतों के संबंध में सत्यापन के लिए उन्होंने जांच कराने के निर्देश दिए थे तत्पश्चात खाद एवं रसद विभाग जिला पूर्ति कार्यालय द्वारा राशन कार्ड सत्यापन हेतु खंड विकास अधिकारी मलासा को 132 क्रमांक प्रपत्र प्रेषित किया गया है जिसमें खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि जो भी व्यक्ति अभी सामान्य कार्ड धारक हैं तथा वह अंत्योदय हेतु पात्र हैं।

ये भी पढ़े- उमा शंकर मिश्रा अध्यक्ष व मनीष मिश्रा महामंत्री 

उनको चिन्हित कर बरीयता के अनुसार चिन्हित करते हुए अंत्योदय राशन कार्ड की सूची में जोड़ा जाए तथा जो परिवार आज की स्थित के अनुसार अंत्योदय योजना में अपात्र हैं उन सभी के नाम तुरंत हटाकर पात्र गृहस्थी सूची से तुलना करके गरीब परिवारों को अंत्योदय में जोड़ा जाए जिससे इन गरीब परिवारों को उनका सही हक मिल सके तथा सभी अंत्योदय कार्ड कारकों का आयुष्मान कार्ड शत प्रतिशत अवश्य बनाया जाए।

ये भी पढ़े-  अवैध खनन करते हुए तीन पोकलैंड मशीनें पकड़ी गई

इस संबंध में  विभाग द्वारा खंड विकास अधिकारी मलासा शिव गोविंद पटेल से सत्यापन कराकर जल्द से जल्द आख्या मांगी गई है बताते चलें कि मोहम्मपुर गांव में अंत्योदय राशन कार्ड में बहुत ज्यादा खामियां हैं जिन्हे सत्यापन के माध्यम से खंड विकास अधिकारी द्वारा सही कराने के निर्देश दिए गए हैं ताकि सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं का लाभ गरीब परिवारों को मिल सके तथा जनता के साथ उचित न्याय हो सके।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button