उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

डीएसएलआर फोटोग्राफी पर वैल्यू एडेड कोर्स संचालित

सीएसजेएमयू के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा संचालित ‘डीएसएलआर फोटोग्राफी’ विषय पर छह दिवसीय वैल्यू एडेड कोर्स का बुधवार को दूसरा दिन रहा।

Story Highlights
  • छात्रों ने सीखा फोटोग्राफी के स्टाइल, वैरिएशन और सेटिंग्स

कानपुर, अमन यात्रा : सीएसजेएमयू के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा संचालित ‘डीएसएलआर फोटोग्राफी’ विषय पर छह दिवसीय वैल्यू एडेड कोर्स का बुधवार को दूसरा दिन रहा। कोर्स के दूसरे दिन रिसोर्स पर्सन कानुपर के जाने माने फोटोग्राफर शिवम मिश्रा ने छात्रों को फोटोग्राफी के तकनीक तथा कलात्मक पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की। उन्होंने कैमरे की बॉडी तथा उसके विभिन्न प्रकार के लैंस जैसे स्टैंडर्ड प्राइम लेंस, ज़ूम लेंस, फिशआई लेंस आदि के बारे में छात्रों को बताया। शिवम ने कहा कि फोटोग्राफी के लिए सबसे पहले कैमरे को समझना और उसके बारे में पता होना चाहिए। इस दौरान कोर्स के प्रतिभागियों को प्रैक्टिकल भी कराया गया।

विभागाध्यक्ष डॉ. योगेंद्र पांडे ने छात्रों के उत्साह को देखते हुए भविष्य में भी विभिन्न विषयों पर वैल्यू एडेड कोर्स कराने की बात कही। कोर्स कॉडिनेटर सागर कनौजिया ने बताया कि डिजीटल मीडिया के इस युग में फोटोग्राफी तथा फोटोग्राफी एडीटिंग में अवसरों की अपार संभावनाएं है, क्योंकि फोटोग्राफी स्किल का इस्तेमाल आजकल हर सरकारी तथा गैर-सरकारी विभागों में प्रचार-प्रसार के लिए किया जाता है।

इस अवसर पर डॉ. ओमशंकर गुप्ता, मीडिया प्रभारी डॉ. विशाल शर्मा, वरिष्ठ शिक्षक डॉ. जितेंद्र डबराल, डॉ. रश्मि गौतम तथा पी.के.शुक्ला समेत वि.वि. तथा इससे संबद्ध कॉलेजों के छात्र-छात्राएं आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button
%d bloggers like this: