अपना देश

लालकिले पर उपद्रव करने वाला एक और आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी मोनी अपने पांच साथियों के साथ किसानों की ट्रैक्टर रैली में शामिल हुआ था. उसके पास से दो तलवारें भी बरामद हुई हैं. आरोपी एक खाली प्लॉट में तलवार चलाने की ट्रेनिंग भी देता था. 26 जनवरी को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी किसान अवरोधकों को तोड़ कर राष्ट्रीय राजधानी में दाखिल हो गये थे और आईटीओ सहित अन्य स्थानों पर उनकी पुलिस कर्मियों से झडपें हुई थीं.

पुलिस के मुताबिक मनिंदर दिल्ली के ही स्वरूप नगर का रहने वाला है. पुलिस ने इसके घर से गिरफ्तारी के बाद 2 तलवार भी बरामद की है. आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि फ़ेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन से जुड़े पोस्ट देखकर ये आंदोलित हुआ था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी अक्सर सिंघु बॉर्डर जाया करता था और वह किसान नेताओं के भाषण सुनता था.26 जनवरी को बाइक पर अपने 5 साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए निकला था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक मनिंदर 26 जनवरी को दिल्ली के बुराड़ी इलाके से अपने 5 साथियों के साथ मोटरसाइकल पर सवार होकर मुकरबा चौक गया और ट्रैक्टर रैली में शामिल हो गया. मनिंदर अपने साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के बाद लाल किले में घुसा और वहां तलवार लहराते हुए डांस किया. मनिंदर ने दूसरे प्रदर्शकारियों को भी प्रोत्साहित किया.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी मनिंदर दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके में एक खाली प्लॉट पर तलवार चलाने की ट्रेनिंग भी दिया करता था. पुलिस के मुताबिक लालकिले पर तलवार लहराने के दौरान इसने लोगों को हिंसा के लिए उकसाया था. लाल किले को भी नुकसान पहुंचाया. पुलिस अब इसके बाकी साथियों की भी तलाश कर रही है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button