Clickadu
उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

नहर की खांदी कटने से ग्राम पंचायत स्वरूपपुर में भर गया पानी, फसल हुई बरबाद

अकबरपुर क्षेत्र पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम स्वरूपपुर में रेवना रजबहा में पटरी कटने से पानी गांव के अन्दर पानी भर गया जिससे बच्चों का स्कूल जाना भी बाधित हो गया और खेतों की फसल नष्ट हो गई।

सुशील त्रिवेदी, कानपुर देहात : अकबरपुर क्षेत्र पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम स्वरूपपुर में रेवना रजबहा में पटरी कटने से पानी गांव के अन्दर पानी भर गया जिससे बच्चों का स्कूल जाना भी बाधित हो गया और खेतों की फसल नष्ट हो गई। इस संबंध में अकबरपुर के पूर्व सभासद बबलू भारती भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिला मंत्री ने बताया कि अकबरपुर ब्लॉक के अंतर्गत स्वरूपपुर गांव में खादी का पानी भर जाने से गांव के अंदर तक  एवं स्कूल परिसर में पानी भर गया है जिससे ग्रामीण व स्कूली बच्चों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है बताते चलें निरंजनपुर और  बनामलीपुर में लगभग 5 खादी कटी हुई है।

पानी निकासी का मुख्य  स्वरूपपुर हाईवे के निकट बनी भोले बाबा दुग्ध प्लांट के अंदर नाला बना हुआ है  जिसमें नाले की सफाई व्यवस्था ना होना जो पक्का निर्माण कराकर चौड़ीकरण कम नीचे की तह ऊपर कर दी है जिस से पानी नही निकल पा रहा है।

पिछले वर्ष अधिक जलभराव के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो गई थी प्रशासन को खांधी जल्द से जल्द बंधवाने का काम  एवं नाले की तरह को नीचे खोदकर पानी निकाला जाए जिससे किसानों की फसल बच सके।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button