अपना देशफ्रेश न्यूज

डकैत धन सिंह ने किया सरेंडर, 40 से ज्यादा मामले दर्ज

राजस्थान के अजमेर जिले के कुख्यात डकैत सिंह ने कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया है। डकैत धन सिंह के खिलाफ अजमेर सहित प्रदेश में 40 से ज्यादा हत्या, डकैती, लूट और मारपीट के मामले दर्ज हैं। बताया जा रहा है कि डकैत धन सिंह ने खुद की मौत डर से उसने अजमेर कोर्ट में सरेंडर कर किया है।

Story Highlights
  • कोर्ट में बोला- पुलिस मेरे एनकाउंटर की साजिश रच रही
एजेंसी, अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के कुख्यात डकैत सिंह ने कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया है। डकैत धन सिंह के खिलाफ अजमेर सहित प्रदेश में 40 से ज्यादा हत्या, डकैती, लूट और मारपीट के मामले दर्ज हैं। बताया जा रहा है कि डकैत धन सिंह ने खुद की मौत डर से उसने अजमेर कोर्ट में सरेंडर कर किया है।

अदालत ने चालानी गार्ड के साथ डकैत धन सिंह को कोर्ट स्थित बैरक में भेजा है। अजमेर कोर्ट में सरेंडर के बाद डकैत धन सिंह ने कहा- मेरा एनकाउंटर कराने की साजिश थी, ये राजनैतिक द्वेषता है, कुछ भी होता है तो मुझे ले लिया जाता है। इसलिए सरेंडर कर बेगुनाही का सबूत देने की कोशिश की। बाकी मेरा नए मामले में कोई हाथ नहीं है।

डकैत धनसिंह के वकील गुरुप्रीत सिंह सोढ़ी ने बताया कि केकड़ी सदर के जानेलवा हमले के प्रकरण में एससी-एसटीमीणा ने शिकायत में बताया कि 17 मार्च की रात करीब 12 बजे एक कार में सवार होकर कुछ लोग वहां आए। उन्होंने आते ही मकान के बाहर सो रहे पड़ोसी किशन लाल मीणा को जगाकर उसके घर का पता पूछा।

उसके बाद वे जबरन उसके मकान में घुस गए। विरोध करने पर अज्ञात लोगों ने गाली-गलौज शुरू कर दी और बंदूक से 6 राउंड हवाई फायर कर दिए। घर में घुसने के कारण वे लोग बच गए। वहीं फायरिंग की आवाज सुनकर पड़ोसी जाग गए। शोर-शराबा सुनकर अज्ञात हमलावर मौके से भाग छूटे। भागते हुए हमलावर ने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित की रिपोर्ट पर केकड़ी सदर थाना पुलिस ने अज्ञात हमलावर के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

डकैत धन सिंह पर 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज …वहीं मार्च 2021 की शुरूआत में अजमेर जिला स्पेशल और सरवाड़ पुलिस ने भी आरोपी को गिरफ्तार किया था। तब भी आरोपी के पास से बुलेट प्रूफ जैकेट 2 ऑटोमैटिक पिस्टल 12 बोर की बंदूक और 1 देसी कट्टा बरामद हुआ था।

डकैत ने किडनैप कर की मारपीट, फायरिंग कर धमकाया

बिजयनगर थाना क्षेत्र निवासी प्रॉपर्टी कारोबारी विनोद अग्रवाल (42) ने 28 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज करवाई। विनोद अग्रवाल ने शिकायत में बताया कि गुलाबपुरा थाना क्षेत्र के आईटीआई रोड से सुबह करीब 4 बजे उसका किडनैप कर लिया था। बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की। इस दौरान बदमाशों ने हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाई थी। बंदूक की नोक पर डकैत धन सिंह और उसके अन्य साथियों के द्वारा उसका अपहरण किया गया था।

डकैत धन सिंह ने कारोबारी से 5 करोड़ रुपए फिरौती की मांग की थी। डकैत धन सिंह ने फिरौती की रकम नहीं देने पर परिवार सहित उसे जान से मारने की धमकी दी गई। सभी बदमाश ब्लैक स्कॉर्पियो कार में आए थे। बाद में उसे रात 10 बजे के करीब बिजयनगर बालाजी मंदिर के पास छोड़कर फरार हो गए। इसकी शिकायत उसके द्वारा गुलाबपुरा (भीलवाड़ा) थाने में दी गई थी। जिसमें डकैत धन सिंह सहित करीब 6 लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दी गई थी।

बता दें कि डकैत धन सिंह के खिलाफ अजमेर सहित प्रदेश में 40 से ज्यादा हत्या, डकैती, लूट और मारपीट के साथ ही हथियारों की तस्करी के मामले में मुकदमे दर्ज हैं। कई मामलों में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया है।

करीब एक साल पहले कोतवाली थाना क्षेत्र के पुराने बस स्टैंड से डकैत धन सिंह को अजमेर की स्पेशल टीम ने गिफ्तार किया था। पुलिस ने बदमाश के पास से अवैध हथियार भी बरामद किए थे। तत्कालीन एएसपी विकास सांगवान ने खुलासा किया था।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button