Clickadu
कानपुर

बिल्हौर : किसान की हत्या से सनसनी, खेत पर रखवाली करते समय चाकू से गोदा

कानपुर। बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के दादारपुर कटहा गांव में रविवार की सुबह किसान की हत्या की जानकारी होते ही ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। रात में खेत पर रखवाली करने गए किसान की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई। सुबह खेत पर पहुंचे पुत्र ने पिता को रक्तरंजित हालत में चारपाई पर औंधे मुंह पड़ा पाया। सीओ व इंस्पेक्टर ने जांच पड़ताल की और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किए हैं।

दादारपुर कटाहा गांव निवासी राम प्रसाद दिवाकर घर में पत्नी कमला देवी व चार विवाहित पुत्र विक्रम सिंह, मलखान सिंह, सुल्तान, सीपू व पुत्री कंचन के साथ रहते थे। विक्रम पिता के साथ खेती में हाथ बंटाता है, वहीं मलखान कानपुर मेट्रो में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। पत्नी कमला ने बताया कि शनिवार रात आठ बजे पति रामप्रसाद रोज की तरह खाना खाकर गांव के बाहर एक किलोमीटर दूर खेत में खड़ी धान की फसल की रखवाली करने गए थे। सुबह 6 बजे पुत्र सुल्तान खेत पर गया तो झोपड़ी में चारपाई पर औंधे मुंह पिता का शव पड़ा देखकर घबरा गया। उसने घर पर सूचना दी तो परिवार के लोग पहुंच गए। पति की गर्दन व पीठ पर एक दर्जन से अधिक घाव के निशान थे।

किसान की हत्या की जानकारी पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंचे सीओ राजेश कुमार व इंस्पेक्टर ने जांच पड़ताल शुरू की और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किए। स्वजनों ने पड़ोसी गांव के एक युवक पर भूमि विवाद में हत्या करने की आशंका व्यक्त की है। इंस्पेक्टर प्रयाग नारायण बाजपेई ने बताया कि किसान की हत्या में भूमि विवाद की बात सामने आ रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button