Clickadu
कानपुर

ब्लॉकवार बीडीसी सदस्य पद का परिणाम, देखे ! कौन बना विजेता

पंचायत चुनाव में कानपुर नगर की 789 बीडीसी सदस्य पद का परिणाम आ गया है । इसमें भाजपा नेता अनुराधा अवस्थी पूर्व एमएलसी लाल सिंह तोमर की बहू पहले ही निर्विरोध बीडीसी सदस्य निर्वाचित हो चुकी है ।

कानपुर,अमन यात्रा । पंचायत चुनाव में बीडीसी सदस्य पद पर भी खासा गहमागहमी रही। बीडीसी सदस्य पद के विजेताओं पर ब्लाक प्रमुख पद के दावेदारों ने निगाहें लगा दी हैं। 789 पद बीडीसी सदस्य पद में 23 पदों पर पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। कल्याणपुर ब्लाक प्रमुख का पद महिला के लिए आरक्षित है तो यहां भाजपा नेता एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख अनुराधा अवस्थी इस पद की प्रबल दावेदार हैं। अनुराधा परगही वार्ड से निर्विरोध बीडीसी सदस्य बन गई हैं। यहां देखिए ब्लॉकवार बीडीसी सदस्यों का परिणाम।

बिल्हौर ब्लाक : नसिरापुर गांव से शीला देवी, राढ़ा गांव से ललित कुमार, ददिखा गांव से अर्चना जीतीं।

सरसौल ब्लाक : नगापुर से अर्पित सिंह, खोजऊपुर से जीतेन्द्र कुमार, अखरी से ओमप्रकाश, बांबी भीतरी रामबरन कुशवाहा, सेमरुवा से रचना देवी, महुआगांव से मंजू, अमौली से जीतू शुक्ला, विपौसी से रागिनी ङ्क्षसह, नरायनपुर से ममता देवी, हाथीगांव से हेमादेवी, मथुराखेड़ा से अवधेश कुमार, नरौरा से शिवशंकर , बेहटा सकठ से सूरज यादव, थरेपाह से वीरेन्द्र प्रताप सिंह, मडि़लवां से अनुज कुमार जीते।

चौबेपुर ब्लाक : चौबेपुर प्रथम से स्नेहा गुप्ता, महाराजपुर प्रथम से अनुज राजपूत, चौबेपुर द्वितीय से कार्तिकेय दीक्षित, चौबेपुर तृतीय से जुग्गन सविता,चौबेपुर चतुर्थ से रेशमा,पेम प्रथम से रामचन्द्र,पेम द्वितीय से शिवनाथ,गबड़हा से सुलेखा,बनसठी से नेहा, इंदलपुर जुगराज से शुभम कुमार जीते।

शिवराजपुर ब्लाक : सिकंदरपुर से अवधेश, काकूपुर निहाल से सगुना,निसोन से नंदकिशोर, कुंवरपुर से जान मोहम्मद,गुडऱा से स्नेह लता,बिलहन से सचिन, भीटी से अभिषेक,बिकरू से छोटे लाल जीत चुके हैं।

ककवन ब्लाक : सिहुरा दारासिकोह से रणजीत ङ्क्षसह, ककवन प्रथम से गोरेलाल, ककवन द्वितीय से आशा देवी, मुनौवरपुर से सुरेश, ककवन तीन से नीलम, देवहा प्रथम से लक्ष्मी, देवहा दितीय से अख्तर, फत्तेपुर से राजकुमार, उ_ा से सरोजिनी, मैंदो से ज्ञानेंद्रप्रकाश, इब्राहिमपुर रौंस से विमला देवी, गढ़ेवा से स्वयंप्रिया, दलेलपुर से विजय कुमार ने जीत दर्ज की।

बिधनू ब्लाक : उदयपुर से रीता देवी, वार्ड कठारा से शशि किरण, वार्ड 67 कठारा से रमेश सिंह, वार्ड 16 मर्दनपुर से विमलेश, वार्ड 41 रामखेड़ा से राजेंद्र, ओरियारा वार्ड 55 से अनूप, जरकला वार्ड एक से किशन लाल, सम्भुआ वार्ड 36 से लालू, वार्ड 86 हरबसपुर से सरोजनी ,वार्ड तीन कोरिया से विमलेश, वार्ड चार घुरवा खेड़ा से रीता देवी, वार्ड पांच नगवां से लल्लू, वार्ड छह परसौली से राजेंद्र, वार्ड सात इमलीपुर से अनूप, वार्ड आठ न्यौरी से गुड्डी देवी, जामू प्रथम से मालती, जामू दो से सीमा, वार्ड नौ गढ़ेवा मोहसिनपुर से शशि किरण से जीत दर्ज की है।

घाटमपुर ब्लाक : भदरस द्वितीय से अमित कुमार, भदरस तृतीय से रमेश कुमार, लोकाह से गजेंद्र , रेउना प्रथम से लक्ष्मी देवी, रेउना द्वितीय से सरोजनी देवी, मखौली प्रथम से आलोक सचान, मखौली द्वितीय से राजेश, गड़ाथा प्रथम से स्नेह लता, कोटरा प्रथम से संदीप, कोटरा द्वितीय से जगपथ, बीबीपुर से द्वितीय वंदना देवी, रामपुर द्वितीय से मुन्नालाल, बरीपाल प्रथम से कैलाश, बरीपाल द्वितीय से रिजवान, परास प्रथम से सियाराम, परास द्वितीय से पुष्पा, जाजपुर से अनीता देवी, बेंदा से नेहा प्रजापति, पराचांद से सीमा, घुघुवा प्रथम से विरेंद्र कुमार विजयी रहे।

भीतरगांव ब्लाक : अकबरपुर बरूई से धमेंद्र सिंह, हस्कर से जय सिंह, पसेमा से अरुण कुमार, असेनिया से शिवरतन ने जीत दर्ज की।

पतारा ब्लाक : रमेव पुर से गुड्डन, रायपुर से विजय शंकर, बरदौलीपुर से श्री बाबू रामधनी, बरनांव प्रथम से आरती सिंह, बरनांव द्वितीय से नीलिमा सिंह, बहेवा से करुणा, कबीपुर से दीलीप कुमार, छांजा से शिव प्रकाश, भदेवना से राम औतार, नंदना से अर्चना देवी, बारादौलतपुर से सुदीपकुमार, सतरउली से इंद्रजीत, नंदना द्वितीय से सीमा उपकार, बनहरी से  रामकुमार रामभरोसे, मछैसा से भोला रघुराज, सरगवा से नीरज, चवर से मुमताज यासीन, पतारा द्वितीय से कोमल अजय सिंह, रतनपुर से शिवनाथ. रठिगांव से सुमन तिवारी, तरगांव से मीना देवी, हिरनी द्वितीय से रानी, बेहुटा प्रथम से अरुणिमा, पतारा षष्टम से मनफूल, बलहाबरा से विरेंद्र कुमार, बेहुटा द्वितीय से सर्वेश कुमार,, रचितपुर से माधवी लता, सरखेलपुर से संदीपकुमार, बरनाव तृतीय से मानसिंह, पडरीलालपुर प्रथम से कुलदीप, तरगांव द्वितीय से भूपेद्र सिंह, दहेली से सुशमा, चतुरीपुरा से कल्लू प्रसाद, पडरीलालपुर से सोने लाल, तरगांव तृतीय से सुनीता, बम्बुराहा से सियारांम, सथेही प्रथम से मीना, पतारा पंचम से संता बाके, बलहापारा कला द्वितीय से अनूप कुमार से पडरीलालपुर तृतीय से अनीश, तिलसड़ा से अरुण कुमार, रामसारी द्वितीय से शनि सोनकर, रामसारी प्रथम लवकेश कुमार, अकबरपुर झबैया अमित बाबू, ओरिया से राकेश कुमार, कुम्हड़िया से रीता देवी, जहांगीराबाद प्रथम, रविकुमार, हधेई द्वितीय से सफेदा देवी, पडरीलालपुर चतुर्थ से महेश, तिलसड़ा द्वितीय से विजय कुमार, अकबरपुर झबैया द्वितीय से गौरव, पतरसा से मिथुन सैनी, इटर्रा प्रथम से मंजूषा, पतारा संपत्म से सरोज देवी, जहांगीराबाद द्वितीय से प्रियंका, दिवली से विकास सचान, हथेही तृतीय से सरोजनी फूलचंद्र, आगापुर से पूनण, पतारा चतुर्थ से श्री देवी, श्योठारी से राजेश कुमार , इटर्रा प्रथम से पुष्मा, इटर्रा द्वितीय से संतोष कुमार, गिरसी द्वितीय से रेखा देवी, गिरसी तृतीय से निष्ठा सचान, स्योठारी द्वितीय से मौनादेवी, स्योठारी बरौली से कल्याण सिंह, सिरोह से सोनी, दुरौली से मनोरमा, केवडिय़ा से राजेश कुमार, मिर्जापुर से राज विश्मभर , पतारा प्रथम से नीलम सैनी, पतारा द्वितीय से राकेश कुमार, हिरनी से सरिता सिंह सेंगर जीतीं।

कल्याणपुर ब्लाक : हृदयपुर वार्ड 63 से सिया कांति , गाढ़ी कानपुर वार्ड 85 से शिव कांति देवी, लोधवाखेड़ा से गोङ्क्षवद, पतरसा वार्ड 45 से देवी प्रसाद, भौंती प्रतापपुर वार्ड 52 से रामा, वार्ड 54 से आदित्य, वार्ड 53 से राजकुमार, नकटू से मिलन देवी, सुरार वार्ड 70 से साधना, सचेंडी वार्ड 75 से सुशील कुमार, मकसूदाबाद वार्ड 57 से सुनील, बगदौधी बांगर से वीरेंद्र कुमार, धरमंगदपुर से शालिनी, धरमंगदपुर द्वितीय से नीरज, ईश्वरी गंज से रेखा विजयी घोषित हुईं।

ब्लॉकवार निर्विरोध निर्वाचित बीडीसी

बिल्हौर : बिल्हौर देहात से मनोरमा कठेरिया, वार्ड नंबर 60 शाहमपुर कोट के रणधीर, वार्ड नंबर 56 ददारपुर कटहा की शकुंतला, वार्ड नंबर 47 लालपुर की सीमा, वार्ड 48 मदराराय गुमान की रोशनी, वार्ड 81 से जीशान अहमद, वार्ड 83 पूरा से शालिनी।

शिवराजपुर : नदिहा खुर्द से शालिनी सिंह और रानेपुर सरिगवां से उनके पति विजय सिंह तोमर, बिलहन द्वितीय से रानी दुर्गा।

चौबपुर : बहलोलपुर से नेहा।

पतारा : गिरसी प्रथम से नीतू और तेजपुर से मनोज कुमार भदौरिया।

बिधनू : निवर्तमान प्रमुख के पति रमेश सिंह यादव। रामखेड़ा गांव के वार्ड 41 से राजेंद्र कुमार, मर्दनपुर गांव के वार्ड 16 से विमलेश देवी।

भीतरगांव : साढ़ तृतीय से जीतीं सुशीला देवी और देवपुरा वार्ड से विजय यादव।

घाटमपुर : निवर्तमान ब्लाक प्रमुख देविका सिंह के पति इंद्रजीत सिंह इस पद पर दावेदारी करेंगे। इंद्रजीत गड़ाथा वार्ड से निर्विरोध जीते हैं तो परास से निर्विरोध बीडीसी सदस्य बने हर्ष त्रिपाठी भी दावेदारी कर सकते हैं।

सरसौल : पुरवामीर से पूर्व एमएलसी लाल सिंह तोमर की बहू डॉ. विजयरत्ना।

 

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button