कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

देवीपुर व मोहम्मदपुर में सरकारी कार्यालयों पर स्वच्छता ही सेवा सप्ताह के तहत चला सफाई अभियान

ब्लाक मलासा कानपुर देहात के अन्तर्गत देवीपुर व मोहम्मदपुर में सरकारी कार्यालयों पर स्वच्छता ही सेवा सप्ताह के तहत चला सफाई अभियान। देवीपुर के मदर इंडिया पब्लिक स्कूल में राम लखन व साथी कर्मचारियों एवं छात्रों के साथ एक अक्टूबर एक घंटा के अन्तर्गत साफ सफाई का कार्य किया गया.

विमल गुप्ता, देवीपुर मोहम्मदपुर। ब्लाक मलासा कानपुर देहात के अन्तर्गत देवीपुर व मोहम्मदपुर में सरकारी कार्यालयों पर स्वच्छता ही सेवा सप्ताह के तहत चला सफाई अभियान। देवीपुर के मदर इंडिया पब्लिक स्कूल में राम लखन व साथी कर्मचारियों एवं छात्रों के साथ एक अक्टूबर एक घंटा के अन्तर्गत साफ सफाई का कार्य किया गया.

वहीं देवीपुर पुलिस चौकी में मोहिनीभोला गुप्ता अर्पित गुप्ता शिव शंकर पत्रकार ने मिलकर जमकर बहाया पसीना एवं बरौर रोड पर भी चला सफाई अभियान। देवीपुर से टीम पहुँची मोहम्मदपुर के प्राथमिक विद्यालय वहां भीतर बाहर सफाई की गई। मोहम्मदपुर के सामुदायिक शौचालय में भी हुई सफाई। बगल में ही आयुर्वेदिक चिकित्सालय मोहम्मदपुर में बाहर पड़े ऊबड़खाबड़ मैदान में भी चला सफाई कार्य। मेन मार्केट मोहम्मदपुर के ऐतिहसिक बाजार में कुए से लगे मंदिर में चला सफाई अभियान। अम्बेदकर पार्क मोहम्मदपुर में बाबा साहब की प्रतिमा के चारो ओर की गई सफाई।

बड़ी मस्जिद में व इमामबाड़ा मोहम्मदपुर में मोहिनीभोला गुप्ता द्वारा चलाया गया सफाई अभियान। मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी व शिवशंकर पत्रकार ने मदरसे पर की साफ सफाई। महात्मा गांधी जी के स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के सपने को साकार करने का पूरा प्रयास किया गया। मोहिनीभोला गुप्ता ने लोगों को बताया की आज पूरे देश में एक अक्टूबर एक घंटा श्रमदान करके हम सब अपने गली मुहल्ले में साफ सफाई जरूर करें ताकि गंदगी से होने वाली बीमारियों से हम अपने परिवार व आस पास के लोगों को बचा सकें। आओ हमसब मिलकर बढ़ायें एक कदम स्वच्छता की ओर।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button