उत्तरप्रदेश

पूरे यूपी में हर रविवार को लॉकडाउन, मास्क न लगाने पर होगा 10 हजार रुपये तक का जुर्माना

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य की योगी सरकार ने सख्त कदम उठाने का फैसला किया है. रविवार को लॉकडाउन के फैसले के अलावा मास्क को लेकर भी सख्त फैसला लिया गया है.

यूपी सरकार ने हर रविवार को राज्य तो पूरी तरह से बंद रखने का आदेश दिया है. इसे साप्ताहिक बंदी का नाम दिया गया है. इसमें आवश्यक सेवाओं के अलावा सब कुछ बन्द रहेगा.

अभी गुरुवार को ही राज्य में घोषणा हुई थी कि राज्य में सारे स्कूल 15 मई तक बंद रहेंगे. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं. बता दें कि गुरुवार को ही राज्य में महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए थे. यहां एक दिन में 22,439 मामले दर्ज हुए थे और इस अवधि में 104 मौतें हुई थीं. नए मामले इतनी बड़ी संख्या में लगातार दूसरे दिन सामने आए थे. बुधवार को एक दिन में 20,510 केस दर्ज हुए थे.

वाराणसी में कोरोना वायरस का कहर, बीमारों की नहीं हो पा रही जांच

राज्य के 10 जिलों में कल ही नाइट कर्फ्यू की भी घोषणा की गई थी. सूबे के 10 जिलों में शाम को 7 बजे से सुबह 8 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. इनमें लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ और गोरखपुर शामिल हैं. लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज राज्य में कोविड से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

वाराणसी में अभी कल बाहर से आने वालों से अपील की गई है कि बहुत जरूरी न हो तो वो न आएं. वहीं शहर के मंदिरों में प्रवेश करने के लिए निगेटिव RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट भी अनिवार्य कर दिया गया है. बता दें कि शुक्रवार को पूरे देश में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हाई आए हैं. आज सुबह तक पिछले 24 घंटों में 2,17,353 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button