Clickadu
औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

महिलाएं अपने अधिकार और कानून के प्रति जागरूक हो : अपर पुलिस अधीक्षक 

सोमवार को को साइबर सुरक्षा एवं मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया I जिसमें सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक  अभिषेक वर्मा अपर पुलिस अधीक्षक  शिष्यपाल  एवं विद्यालय संस्थापक सचिव  देवेंद्र गुप्ता  ने माँ सरस्वती के सामने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

Story Highlights
  • साइबर अपराधों से बचाव व मिशन शक्ति जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन
औरैया,अमन यात्रा ।  सोमवार को को साइबर सुरक्षा एवं मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया I जिसमें सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक  अभिषेक वर्मा अपर पुलिस अधीक्षक  शिष्यपाल  एवं विद्यालय संस्थापक सचिव  देवेंद्र गुप्ता  ने माँ सरस्वती के सामने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।  पुलिस अधीक्षक ने मिशन शक्ति एवं साइबर सुरक्षा के बारे में बताते हुए विद्यार्थियों को जागरूक किया ।
उन्होंने साइबर सुरक्षा महिला सुरक्षा सशक्तिकरण के संबंध में महिलाओं में अपने अधिकार और कानून के प्रति जागरूकता के बारे में बताया। प्रशासन द्वारा विभिन्न सुवधाओं के लिए जारी किये हेल्पलाइन नंबर्स के बारे में विस्तार से बताते हुए, विषम परिस्थितियों में इन नंबर्स का प्रयोग करके सुरक्षित करने हेतु प्रेरित किया I अपर पुलिस अधीक्षक  शिष्यपाल  ने बताया कि किसी भी घटना के बारे में अपने स्वजनो एवं महिला पुलिस से साझा करके होने वाले उत्पीड़न से अपने आपको बचाया जा सकता है I मिशन शक्ति कार्यक्रम प्रभारी कु गुंजन जी ने मिशन शक्ति को पीपीटी के माध्यम से समझाया और उन्होंने कुछ आपातकालीन नंबरों के बारे में भी विद्यार्थियों को अवगत कराया।
वहीं अपने कुछ विचारों को व्यक्त करते हुए महिला थाना प्रभारी  प्रीति सेंगर ने साइबर क्राइम एवं मिशन शक्ति पर अपने विचार प्रस्तुत किए ।साइबर सेल प्रभारी  विजय एवं दीपक  ने ऑनलाइन क्राइम के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक किया। अपनी व्यक्तिगत जानकारी ,ओटीपी आदि किसी सोशल मीडिया साइट या अन्य किसी प्लेटफाॅर्म पर साझा न करने का सुझाव दिया I कार्यक्रम के अंत में विद्यालय संस्थापक एवं सचिव देवेन्द्र गुप्ता  ने आए हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट करके उन्हें सम्मानित किया।
इस कार्यक्रम का कुशल संचालन स्कूल कॉर्डिनेटर  रोहताश ने किया, कार्यक्रम को सफल बनाने में डोली मैम, अमित सर, रूपम मैम, सत्यम सर, श्रीकांत सर, आकाश , अश्वनी आदि का विशेष योगदान रहा I
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button