Clickadu
लखनऊउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मानक पूरा करने के ल‍िए लखनऊ के एक अस्‍पताल की शर्मनाक करतूत, स्वास्थ्य विभाग ने जड़ा ताला

मजदूरों को बंधक बनाकर फर्जी इलाज करने वाले डा. आरआर सिन्हा मेमोरियल अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई तेज हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में अस्पताल के गेट पर ताला जड़ दिया। अधिकारियों के अनुसार अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नहीं था और सभी कर्मचारी भी गायब थे।

लखनऊ, अमन यात्रा । मजदूरों को बंधक बनाकर फर्जी इलाज करने वाले डा. आरआर सिन्हा मेमोरियल अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई तेज हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में अस्पताल के गेट पर ताला जड़ दिया। अधिकारियों के अनुसार अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नहीं था और सभी कर्मचारी भी गायब थे।

पिछले सप्ताह ठाकुरगंज स्थित डा. एमसी सक्सेना मेडिकल कालेज से संबद्ध डा. आरआर सिन्हा मेमोरियल अस्पताल में मजदूरों को बंधक बनाने की खबर सामने आई थी। मजदूरों का आरोप था कि उन्हें जबरन ग्लूकोज और दवाएं दी जा रही थीं। हंगामे के बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मजदूरों को अस्पताल से छुड़ाया था। अस्पताल के एजेंट मेडिकल कालेज के मानक को पूरा करने के लिए मजदूरों को तीन समय का भोजन और 500 रुपये का लालच देकर लाए थे।

डिप्टी सीएमओ डा. एपी सि‍ंह ने बताया कि तीन दिन पहले अस्पताल का लाइसेंस रद कर दिया गया था। अस्पताल के संचालन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई थी। गुपचुप तरीके से अस्पताल का संचालन न हो और दस्तावेजों से छेड़छाड़ न की जा सके, इसलिए बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में अस्पताल के गेट पर ताला लगा दिया गया है।

pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

Back to top button