Clickadu
लखनऊ

यूपीः सीएम योगी ने दिए पीएसी जवानों को प्रमोट करने के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएसी जवानों को प्रमोशन देने के आदेश जारी किए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि डिमोश के आदेश जारी करने वाले अफसर के खिलाफ कार्रवाई होगी.

 CM Yogi Adityanath Order to Promote 900 PAC Jawans and inquiry against officer ANN

लखनऊ। प्रादेशिक सशस्त्र बल (पीएसी) के जवानों को प्रमोशन नहीं देने के फैसले को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने नाराजगी जताई है. उन्होंने पीएसी जवानों को तत्काल प्रमोशन देने के आदेश जारी किए हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने उस अफसर के खिलाफ भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं, जिसने शासन को जानकारी दिए बगैर ये फैसला लिया है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के इस आदेश से करीब 900 जवानों को लाभ मिलेगा. यूपी पुलिस में रहते हुए इन जवानों को प्रमोशन मिला था लेकिन जब इन्हें वापस पीएसी में भेजा गया तो उनका डिमोशन कर दिया गया. इस बारे में जैसे ही मुख्यमंत्री योगी को जानकारी मिली तो उन्होंने इस फैसले पर नाराजगी जताई. साथ ही मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश जारी किए कि इन सभी जवानों तो तुरंत प्रमोशन दिया जाए.

अधिकारी के खिलाफ होगी जांच
मुख्यमंत्री ने जवानों को प्रमोश के आदेश देने के साथ ही उस अधिकारी के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं, जिसने जवानों को डिमोट करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जवानों के मनोबल को गिराने वाला कोई निर्णय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने आदेश दिए कि शासन को सूचित किए बिना ऐसा फैसला लेने वाले अधिकारी के खिलाफ जांच कर रिपोर्ट पेश की जाए. साथ ही उस अधिकारी पर सख्त कार्रवाई भी की जाए.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button