कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सड़कों पर फैला अतिक्रमण का जाल, जाम से जूझ रहे राहगीर

रूरा अतिक्रमण के चलते पूरा कस्बा जाम से जूझ रहा है। इससे छुटकारा दिलाने के लिए टाउन एरिया के जिम्मेदार जी-जान से लगे हुए हैं।

Story Highlights
  • गज़ब!  टैम्पों स्टैंड कहीं संचालन कहीं हो रहा है

कानपुर देहात,अमन यात्रा । रूरा अतिक्रमण के चलते पूरा कस्बा जाम से जूझ रहा है। इससे छुटकारा दिलाने के लिए टाउन एरिया के जिम्मेदार जी-जान से लगे हुए हैं। लेकिन कई अभियान और तमाम कोशिशों के बाद भी शहर को अब तक जाम के झाम से आजादी नहीं मिल सकी है। चौराहों, सड़कों से लेकर सरकारी जमीनों पर भी अतिक्रमण होने की वजह से यह समस्या खत्म नहीं हो पा रही है। अभियान भी सिर्फ दिखावे के लिए ही चलते हैं, और एक दिन के बाद दूसरे दिन फिर उन इलाकों में अतिक्रमणकारियों का कब्जा देखने को मिल जाता है। दैनिक अमन यात्रा की टीम ने जब यहाँ हकीकत को देखा तो अतिक्रमण कारियों की फौज नजर आई। सड़कों पर गुलजार है बाजार रूरा कस्बे व उससे सटे हुए क्षेत्रों की सड़कों पर अतिक्रमण हटाने के लिए लाखों रुपए खर्च करता है। मगर इसके बाद भी स्थितियां जस की तस हैं। रूरा रेलवे स्टेशन से नहर पुल व मेन सड़क पर बाजार गुलजार है। कस्बे में अतिक्रमण की कई वजहें हैं। माती मुख्यालय जाने के लिये क़रीब आधे जिले के लोग रूरा टाउन होकर जाते हैं जैसे-रसूलाबाद, सिठमरा, बनीपारा,शिवली, गहलों काशीपुर डेरापुर गलुवापुर आदि,

वहीँ रूरा रेलवे स्टेशन भी है। यहां हजारों लोग बाहर से भी कई कामों के लिए आते हैं। जितने लोग, उतनी गाड़ियां और उतनी ही भीड़, इसकी वजह से अक्सर जाम के झाम से शहर वालों को जूझना पड़ जाता है। वहीं अवैध ढंग से चलने वाले रिक्शा, टैंपो ठेले, अतिक्रमण की दिक्कतों में इजाफा कर रहे हैं। वहीँ रूरा से सटे डेरापुर रोड भटौली में बृहस्पतिवार व सोमवार को लगने वाली मार्केट पूरी तरह फुटपाथ पर लगती है, शिवली रोड रूरा नहर पर दोनों तरफ़ फ़ल के ठेले लगते हैं, यही हाल रोज दुकान लगाने वालों का है  दुकानदार सामान सड़कों तक फैला कर रखते हैं। इसकी वजह से भी यहां लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता है। जिससे सड़कों पर चलना दूभर हो जाता है। दुकानदार सड़क पर ही व्यापार कर रहे हैं। जिससे जाम की समस्या होती है। इसके चलते पब्लिक को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीँ रूरा नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी पवन कुमार मौर्या ने बताया कि हमने विधिवत टैम्पो स्टैंड संचालित कर रक्खे हैं और समय-समय पर अतिक्रमण भी हटवाते रहते हैं उन्होंने बताया कि रूरा में बन रहे फ्लाई ओवर की बजह से कई तरह की परेशानियां हो रही हैं,मौर्या के बताए गए टैम्पों स्टैंड का जब जायजा लिया गया तो बम्बूल की झाड़ियों के बीच बोर्ड लगा मिला जहाँ गाड़ियां तो दूर इंसानों के खड़े होने की जगह नहीं है अब अधिकारी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ क्या कार्यवाही करते है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button