Clickadu
उत्तरप्रदेश

रायबरेलीः लखनऊ जा रहे थे कांग्रेसी, पुलिस ने रास्ते में ही रोककर किया नजरबंद

रायबरेली में पुलिस ने कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए लखनऊ कूच करने की तैयारी में पूर्व विधायक को रास्ते में ही रोककर नजरबंद कर लिया.

Raebareily police house arrest congres leader ashok singh and his supporters ANN

रायबरेली। उत्तर प्रदेश में कृषि कानून के विरोध में धरना देने जा रहे पूर्व कांग्रेसी विधायक और उनके समर्थकों को प्रशासन ने नजरबंद कर दिया. पुलिस ने इन्हें लालगंज डाक बंगले में रखा.

कांग्रेस मुखिया के आह्वान पर कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित आंदोलन में शामिल होने जा रहे थे. पूर्व विधायक अशोक सिंह और उनके समर्थकों को सरेनी पुलिस और प्रशासन ने घर से निकलने के बाद ही रोक लिया. अशोक सिंह अपने निजी आवास से जैसे ही 1 किलोमीटर आगे बढ़े मदन गांव चौराहे के पास खड़ी पुलिस प्रशासन ने उन्हें और उनके समर्थकों को रुकवा लिया. पुलिस ने उन्हें कहा कि धारा 144 लागू है. पूर्व विधायक के काफी कहने सुनने पर भी पुलिस वाले नहीं माने और उन्हें लालगंज स्थित डाक बंगले में लाकर नजरबंद कर दिया.

रास्ते में ही रोका
गौरतलब है कि केंद्र सरकार कृषि बिल पारित किए गए हैं. इन्हीं बिलों के विरोध में कांग्रेस के अलग-अलग नेताओं ने पूरे देश में विरोध का आह्वान किया हुआ है. इसी आह्वान पर पूर्व विधायक अशोक सिंह अपने समर्थको के साथ लखनऊ जा रहे थे. हालांकि, पहले से सतर्क पुलिस प्रशासन ने घर से बाहर 1 किलोमीटर आते ही उन्हें रोक लिया.

लखनऊ जा रहे थे कांग्रेसी
कांग्रेस नेता अशोक सिंह ने बताया कि वह कृषि बिलों के विरोध में धरना प्रदर्शन के लिए लखनऊ जा रहे थे. तभी रास्ते में पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. अशोक सिंह के साथ करीब 70 समर्थक थे.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button