Clickadu
कानपुर देहातअपना देशउत्तरप्रदेशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

रूस यूक्रेन युद्ध मोदी सरकार की विदेश नीति पर करें भरोसा :  प्रदीप कुमार पाण्डेय

वरिष्ठ अधिवक्ता और बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री प्रदीप कुमार पाण्डेय ने कहा है कि रूस यूक्रेन विवाद को लेकर दुनियाँ चाहे जो भी सोच रही हो लेकिन मोदी सरकार की योजना बिलकुल सटीक है.

अकबरपुर,सुशील त्रिवेदी : वरिष्ठ अधिवक्ता और बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री प्रदीप कुमार पाण्डेय ने कहा है कि रूस यूक्रेन विवाद को लेकर दुनियाँ चाहे जो भी सोच रही हो लेकिन मोदी सरकार की योजना बिलकुल सटीक है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों, छात्रों को लेकर विदेश नीति मजबूती से काम कर रही है और सबसे पहले वह उन्हें सुरक्षित वापस लाने की कार्रवाई पर काम कर रही है। हम सभी देशवासियों को मोदी सरकार पर भरोसा करना होगा।

 

उन्होंने कहा किअभी तक जो लोग डीजल पेट्रोल गैस की महंगाई का रोज-रोज रोना रोते हुए मोदी की विदेश यात्राओं को कोसते रहे हैं । उन्हें गौर करना चाहिए कल सुबह जब से रूस ने यूक्रेन पर जबरदस्त आक्रमण किया है और यूक्रेन को मात्र 36 घण्टों में घुटनों पर लाकर वहां समग्र गतिविधियों को पंगु कर दिया है ।

 

ऐसी स्थिति में भी भारत की  मोदी सरकार की विदेश नीति का ही करिश्मा है कि वहां फंस गये सभी भारतीय छात्रों को रोमानिया की सीमा पर एकत्रित करने के लिए भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से आवागमन करते समय भारतीय तिरंगे का इस्तेमाल करने पर सुरक्षित और निर्बाध रूप से छात्र अपने गंतव्य तक पहुंचने में सक्षम हो सकेंगे ऐसा ऐलान करते ही वहां भारतीय दूतावास की सहायता से हजारों छात्र एकत्रित होकर रोमानिया के रास्ते भारत आएंगे । सूत्रों से खबर है आज रात्रि 9 बजे पहला विमान भारत से रोमानिया के लिए रवाना होगा और वहां फंसे अपने सभी भारतीय छात्रों एवं नागरिकों को भारत लायेगा।

 

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button