औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

औरैया : एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते बीएसए को रंगे हाथों पकड़ा

सेवानिवृत्त शिक्षक से एरियर निकालने के नाम पर 50 हजार की रिश्वत लेने पर एंटी करप्शन टीम ने शुक्रवार को बीएसए को गिरफ्तार कर लिया। देर शाम बीएसए अपने कार्यालय में ही बैठे थे और उसी समय यह हुई।

Story Highlights
  • सेवानिवृत्त शिक्षक से एरियर निकालने के नाम पर लिए थे रुपये,देर शाम कार्यालय में हुई कार्रवाई

विकास सक्सेना , औरैया। सेवानिवृत्त शिक्षक से एरियर निकालने के नाम पर 50 हजार की रिश्वत लेने पर एंटी करप्शन टीम ने शुक्रवार को बीएसए को गिरफ्तार कर लिया। देर शाम बीएसए अपने कार्यालय में ही बैठे थे और उसी समय यह हुई। टीम बीएसए को लेकर कोतवाली गई है जहां अन्य कार्रवाई चल रही थी। उपरोक्त प्रकरण में विजिलेंस टीम के द्वारा ही कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

ये भी पढ़े-  उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ ने वित्त एवं लेखाधिकारी के कार्यों की भूरि-भूरि की प्रशंसा

महर्षि दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज के शिक्षक रामचरण राजपूत 2020 में सेवानिवृत्त हुए थे। 2012 से 2018 तक का करीब 50 लाख एरियर बकाया था।   जिसको लेकर वह  बीएसए कार्यालय में चक्कर काट रहे थे। उनसे एरियर निकालने के नाम पर दो लाख रुपये की मांग की जा रही थी। जिस पर सेवानिवृत्त शिक्षक ने एंटी करप्शन टीम को सूचना दी। इसके बाद शुक्रवार की शाम करीब छह बजे के बाद शिक्षक बात करके ककोर स्थित बीएसए कार्यालय पहुंचा। बताया जाता है कि 50 हजार शुक्रवार को देने थे और डेढ़ लाख की बाद में देने की बात हुई थी। शिक्षक कार्यालय पहुंचा तो एंटी करप्शन टीम भी बाहर रही और जो रुपये रिश्वत के रूप में शिक्षक ले गया उसमे पाउडर लगा था। बीएसए कार्यालय जाकर जैसे ही शिक्षक ने बीएसए विपिन कुमार तिवारी को रुपये दिए वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। टीम बीएसए को कोतवाली औरैया ले गई। जहां पूछताछ कर रही थी।

ये भी पढ़े-  सिर्फ़ बुद्धिमान नहीं भावनात्मक रूप से भी मज़बूत बने

इसके बाद विधिक कार्रवाई अमल में लाई गयी। बताया जाता है कि बीएसए विपिन कुमार की शादी माह फरवरी 2023 में होनी थी, जिसकी तारीख भी निश्चित हो गई थी। बीएससी विपिन तिवारी पहले परिषदीय शिक्षक थे। इसके बाद ब्लॉक सैफऊ   हाथरस में बीईओ रहे। इसके बाद आयोग से परीक्षा पास करके औरैया जनपद में पहली बार भी बीएसए बने। उपरोक्त बीएसए ने करीब 6 माह पूर्व औरैया में ज्वाइन किया था। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल से जब दूरभाष के माध्यम से जानकारी चाही, तो उन्होंने बताया कि विजिलेंस टीम ने बीएसए को गिरफ्तार किया था। विजिलेंस टीम के द्वारा ही कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। पुलिस विभाग की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button