उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीडीओ नन्द किशोर की अध्यक्षता में स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक सम्पन्न

मुख्य विकास अधिकारी ने संस्थागत प्रसव, जननी सुरक्षा योजना, नवजात शिशुओं में टीकाकरण, आशाओं के मानदेय का भुगतान सहित अन्य विभिन्न योजनाओं/कार्यक्रमों की समीक्षा की।

Story Highlights
  • मुख्य विकास अधिकारी ने पूर्ण डाटा अपलोड न किए जाने पर जिला स्वास्थ्य समन्वयक का वेतन रोकने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।
  • उन्होंने वीएचएनडी सत्र के दौरान आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों, प्रधान एवं कोटेदार के सहयोग से वैक्सीनेशन पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

सत्यवीर सागर ,रामपुर :  मुख्य विकास अधिकारी ने संस्थागत प्रसव, जननी सुरक्षा योजना, नवजात शिशुओं में टीकाकरण, आशाओं के मानदेय का भुगतान सहित अन्य विभिन्न योजनाओं/कार्यक्रमों की समीक्षा की। जननी सुरक्षा योजना के तहत मुख्य विकास अधिकारी ने पूर्ण डाटा अपलोड न किए जाने पर जिला स्वास्थ्य समन्वयक का वेतन रोकने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।

ये भी पढ़े-   मार्ग दुर्घटना में तीन लोगों की हुई मौत, विधायक ने पहुँचकर परिजनों को बंधाया ढाढ़स

उन्होंने समीक्षा में स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं/कार्यक्रमों का सही ढंग से क्रियान्वयन करने एवं स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने जननी सुरक्षा योजना के तहत एमओआईसी को निर्देशित किया कि आशाओं एवं एएनएम से सहयोग लेकर गर्भवती माताओं का खाता खुलवाएं ताकि गर्भवती माताओं के लिए निर्धारित धनराशि उनके खाते में पहॅुच जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अप्रैल 2022 से अक्टूबर माह तक जिन माताओं की धनराशि उनके खाते में नहीं गई है तो अभियान चलाकर उनका खाता खुलवाया जाय।

ये भी पढ़े-   सरदार पटेल जयंती : 31 को छुट्टी पर भी खुलेंगे स्कूल, होगा खास आयोजन

समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि आशा, एएनएम और आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की बैठक संयुक्त रूप से आयोजित कराएं तथा घर-घर सर्वे के आधार पर नवजात बच्चों का टीकाकरण शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराएं। उन्होंने वीएचएनडी सत्र के दौरान आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों, प्रधान एवं कोटेदार के सहयोग से वैक्सीनेशन पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर दवाओं की उपलब्धता, मरीजों के बैठने, शुद्ध पेयजल, साफ-सफाई सहित अन्य मूलभूत व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।  इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एसपी सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button