उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

CSJMU में दिवाली मेला कल से, फाइन आर्ट्स के छात्रों द्वारा बनाएं प्रोडक्ट की होगी बिक्री

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) में दीपावली मेरा संवर्तिका(दीवाली मेला) का आयोजन किया 29 व 30 अक्टूबर को यूनिवर्सिटी के सीनेट हाल में किया जा रहा है। इस मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि सांसद सत्यदेव पचौरी, विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर और विवि के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक करेंगे।

Story Highlights
  • विवि ने 8000 दीये का आर्डर दिया, डिज़ाइनर गणेश लक्ष्मी रहेंगे आकर्षण का केंद्र

कानपुर,अमन यात्रा : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) में दीपावली मेरा संवर्तिका(दीवाली मेला) का आयोजन किया 29 व 30 अक्टूबर को यूनिवर्सिटी के सीनेट हाल में किया जा रहा है। इस मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि सांसद सत्यदेव पचौरी, विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर और विवि के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक करेंगे। मेले को सफल बनाने के लिए शिक्षकों के साथ छात्र-छात्राएं भी जुटे हैं।

दो साल से नहीं हुआ था इस मेले का आयोजन…

विवि के स्कूल ऑफ फाइन आर्ट्स एंड परफार्मिंग आर्ट्स के निदेशक डॉ. बृजेश कटियार ने बताया कि, पिछले दो सालों से यह मेला नहीं लग पा रहा है। कोरोना काल के चलते मेले के आयोजन की अनुमति नहीं मिल पाई थी। लेकिन इस बार दिवाली मेले के लिए छात्र-छात्राएं पिछले एक माह से तैयारी कर रहे हैं। छात्रों ने गोबर, मिट्टी व क्ले से गणेश लक्ष्मी की आकर्षक मूर्तियां तैयार की है। जो सुंदर के साथ पूरी तरह इको फ्रेंडली हैं। वहीं, मिट्टी के आकर्षित करने वाले दीये, वंदनवार के अलावा बेकार सामानों से सजावटी सामानों को तैयार किया गया है। विवि के सहायक मीडिया प्रभारी डॉ. विवेक सचान ने बताया कि मेले की तैयारी पूरी हो गई है। छात्र-छात्राएं अलग-अलग स्टॉल लगाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। यूनिवर्सिटी की तरफ से 8000 दियो का आर्डर पहले ही दिया जा चुका है।

मेले में रहेगा डिज़ाइनर चीजों का अलग-अलग स्टाल….

इस बार मेले में डिज़ाइनर सजावटी सामान के अलावा डिज़ाइनर गणेश लक्ष्मी भी आकर्षण का केंद्र रहेंगे। 29 अक्टूबर को दिवाली मेले के बाद 30 अक्टूबर को इसी विभाग की कला प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ बृजेश कटियार ने बताया कि यह मेला बाहरी व्यक्तियों के लिए भी खुला रहेगा। यहां उपलब्ध समान उचित दामों पर लोग खरीद सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button