कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

30 सितम्बर तक संचालित अभियान में अपना निशुल्क आयुष्मान कार्ड बनवाएं : सीएमओ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 ए0 के सिंह डार अवगत कराया गया है कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना एवम मुख्यमंत्री जनआरोग्य योजना (अन्त्योदय आयुष्मान एवम श्रम आयुष्मान) के अन्तर्गत आच्छादित लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए विशेष अभियान दिनांक 15.09.2022 से 30.09.2022 तक आयुष्मान पखवाडा शीर्षक के तहत चलाया जाना है।

कानपुर देहात । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 ए0 के सिंह डार अवगत कराया गया है कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना एवम मुख्यमंत्री जनआरोग्य योजना (अन्त्योदय आयुष्मान एवम श्रम आयुष्मान) के अन्तर्गत आच्छादित लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए विशेष अभियान दिनांक 15.09.2022 से 30.09.2022 तक आयुष्मान पखवाडा शीर्षक के तहत चलाया जाना है। जिसमे विशेष रूप से ऐसे लाभार्थियों जिनका आयुष्मान कार्ड नहीं बना है को लक्षित करते हुए पूरे जनपद में आयुष्मान कार्ड बनवाने का अभियान चलाया जायेगा। जिसमें प्रत्येक ग्राम सभा में कार्ड बनाने की व्यवस्था की जायेगी। जिसके सहयोग के लिए आशा. आगनवाडी, ग्राम सचिव, कोटेदार, पंचायत सहायक आदि को लगाया जा रहा है तथा विशेष रूप से ग्रामप्रधान से सहयोग लिया जायेगा। विशेष अभियान को सफल बनाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी, कानपुर देहात को नोडल अधिकारी नामित किया गया है तथा साथ ही साथ जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विकास अधिकारी द्वारा प्रतिदिन कार्यो की समीक्षा की जायेगी।

 

इस विशेष अभियान में ऐसे लाभार्थी परिवार जिनका एक भी आयुष्मान कार्ड नहीं बना है को चिन्हित कर लिया गया है। प्राथमिकता के आधार पर इनका आयुष्मान कार्ड बनाया जायेगा। अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक ब्लाक स्तर टीमों का गठन किया गया है जो विभिन्न तिथियों पर गाँव में जाकर छूटे हुए लाभार्थी के आयुष्मान कार्ड बनवाएगी ।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button