कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

रिकार्ड करीब 600 पीड़ित मरीजों का किया गया उपचार

भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के पुखरायां कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 600 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें औषधि वितरित की गई।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के पुखरायां कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 600 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हें औषधि वितरित की गई। इस दौरान मरीजों की बीमारी संबंधित जांच भी की गई तथा चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए। बताते चलें कि पुखरायां कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ईद का अवकाश होने के चलते सोमवार को मरीजों की एक लंबी लाइन दिखाई दी जहां पर अलग अलग रोग से पीड़ित करीब 600 मरीजों ने वहां पहुंचकर मौजूद डॉक्टरों द्वारा अपना उपचार कराया।

नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ डॉ मनोज ने बताया कि सोमवार को स्वास्थ्य केंद्र में सर्वाधिक वायरल से पीड़ित मरीजों का उपचार उनके द्वारा किया गया साथ ही खांसी,जुकाम तथा पेट की बीमारी से पीड़ित मरीजों ने भी वहां पहुंचकर अपना उपचार कराया। इस दौरान मरीजों की सीबीसी, एमपी, एनसी, पीएनसी,शुगर इत्यादि बीमारी संबंधित जांच भी की गई तथा चिकित्साधिकारी डॉ अनूप सचान द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।

उन्होंने लोगों को मौसम परिवर्तन के चलते बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी। अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखने,रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से परामर्श लेने तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की बात भी कही। इस मौके पर डॉक्टर राजवीर,डॉक्टर गोविंद प्रसाद,सहित समस्त स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button