Clickadu
कानपुर देहातफ्रेश न्यूज

समस्त अधिकारी कानून व्यवस्था का कड़ाई से कराए पालन: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी नेहा जैन एवं पुलिस अधीक्षक सुनीति, की अध्यक्षता में आगामी त्यौहार चेहल्लुम, नवरात्रि तथा विजयदशमी आदि तैयारियों के दृष्टिगत धर्मगुरुओं के साथ शांति समिति की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। 

अमन यात्रा ब्यूरो ,कानपुर देहात : जिलाधिकारी नेहा जैन एवं पुलिस अधीक्षक सुनीति, की अध्यक्षता में आगामी त्यौहार चेहल्लुम, नवरात्रि तथा विजयदशमी आदि तैयारियों के दृष्टिगत धर्मगुरुओं के साथ शांति समिति की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया।

सभी धर्म गुरुओं ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के समक्ष अपनी अपनी समस्याओं को रखा तथा प्रशासन को आश्वासन देते हुए कहा कि हम लोग आगामी त्यौहारों को आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाते हुए जनपद में एकता का संदेश देंगे। जिसमें जिलाधिकारी ने कहा कि जो समस्याएं धर्म गुरुओं द्वारा रखी गई है उनका समय रहते शीघ्र निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी नई परंपरा लागू नहीं की जाएगी, उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में साफ सफाई, गंदगी, जलभराव पहले से ही साफ करा लें, इसमें किसी तरह की लापरवाही ना की जाए, सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर संपूर्ण व्यवस्थाए पहले से दुरस्त कर ले।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि त्यौहारों पर सभी लोग आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से ही त्यौहारों को संपन्न करेंगे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। युवा सोशल मीडिया पर कोई भी ऐसा मैसेज जो कि विवादित हो फॉरवर्ड ना करें। इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। आगामी त्यौहारों चेहल्लुम को लेकर कहा कि त्यौहार को परंपरागत रूप से ही मनाया जाए। विजयदशमी एवं रामलीला को लेकर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऐसे स्थान जहां आवागमन रहता है वहां कोई ऐसा कार्यक्रम आयोजित ना करें जिससे आम जन को समस्या पैदा हो। तथा लाउडस्पीकर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार ही लाउडस्पीकर का प्रयोग करें।

इसके पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कानून व्यवस्था के संबंध में समस्त उपजिलाधिकारी समस्त, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारियों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की, बैठक में शांति व्यवस्था के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कहीं भी किसी प्रकार की लापरवाही ना की जाए, शांति व्यवस्था हेतु कड़ाई से पालन किया जाए तथा शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करें तथा अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर संपूर्ण व्यवस्थाएं दुरुस्त कराएं।

इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन केशव नाथ गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी तथा सभी धर्म के धर्म गुरु उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button