कानपुर देहातउत्तरप्रदेश

सिथरा खुर्द तथा गुरुगांव में गांव की समस्या गांव में समाधान कार्यक्रम के तहत ग्राम चौपाल का आयोजन

मलासा विकासखंड से सिथरा खुर्द तथा गुरगांव में शुक्रवार को गांव की समस्या गांव में समाधान कार्यक्रम के तहत ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया।जहां पर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका मौके पर निस्तारण किया गया।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। मलासा विकासखंड से सिथरा खुर्द तथा गुरगांव में शुक्रवार को गांव की समस्या गांव में समाधान कार्यक्रम के तहत ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया।जहां पर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका मौके पर निस्तारण किया गया।

इस अवसर पर अधिकाधिक संख्या में लोगों से कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की गई।बताते चलें ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक व तहसील के चक्कर न काटने पड़े।इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गांवों की गति को विकास देने के उद्देश्य से प्रत्येक शुक्रवार को विकासखंड के दो गांवों में ग्राम चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।जहां पर अधिकारियों द्वारा चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका मौके पर निस्तारण किया जाता है।

इसी क्रम में शुक्रवार को विकासखंड के सिथरा खुर्द स्थित पंचायत सचिवालय में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया।जहां पर ग्रामीणों ने आवास,शौचालय,मनरेगा,गोल्डन कार्ड,पेंशन,किसान सम्मान निधि इत्यादि से संबंधित अपनी अपनी समस्याओं को रखा।पंचायत सचिव रवि कुमार शुक्ला ने समस्याओं को सुनकर उनका मौके पर निस्तारण किया।इस दौरान ग्रामीणों को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई।

इस मौके पर टी ए अरविंद कुमार,ग्राम प्रधान जीतेंद्र कुमार,पंचायत सहायक अहमद रजा,रोजगार सेवक अर्चना,सुनील कुमार,अनुज कुमार,वीरेंद्र द्विवेदी,रामदास,रानी सैनी,रामवती,सरस्वती,मिथलेश,सुनीता देवी,कमला देवी आदि ग्रामीण मौजूद रहे।वहीं विकासखंड के गुरगांव पंचायत भवन में भी ग्राम चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया।यहां खंड विकास अधिकारी कुमारी संजू सिंह तथा डी सी मनरेगा प्रेम प्रकाश त्रिपाठी ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका मौके पर समाधान किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गांव में विकास को गति देने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को विकासखंड के दो गांवों में ग्राम चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

 

जिससे ग्रामीणों की समस्याओं का गांव में ही समाधान किया जा सके।उन्होंने बढ़ चढ़कर ग्रामीणों को कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की।इस मौके पर पंचायत सचिव दीक्षा सचान,ग्राम प्रधान रामकिशोर,रोजगार सेवक शकील अहमद,आशा कार्यकत्री आशा देवी,आंगनवाड़ी रीता सचान,पवन कुमार,संतोष,भानू , पूरन सिंह नायक,गोविंद नायक,मीना नायक,पूजा नायक,गुड्डी नायक इत्यादि ग्रामीण मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button
%d bloggers like this: