Clickadu
अपना देश

सीबीआई हेडक्वार्टर में लगी आग, दमकल की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, कूलिंग का काम जारी

सीबीआई के हेडक्वार्टर में लगी आग पर फिलहाल नियंत्रण पा लिया गया है. दावा किया गया कि यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी.

   नई दिल्ली अमन यात्रा:   में लोधी रोड पर स्थित सीबीआई के हेडक्वार्टर में गुरुवार सुबह आग लग गई. ये आग पार्किंग एरिया के इलेक्ट्रॉनिक रूम लगी. आग लगने के बाद धुंआ का गुब्बार उठता देख सभी अधिकारी बिल्डिंग से तुरंत बाहर आ गए. दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया गया है. फिलहाल अब कूलिंग का काम जारी है.

आग पर फिलहाल नियंत्रण पा लिया गया है. हालांकि ये आग किस वजह से लगी है, इसकी सटीक जानकारी नहीं मिली है. दावा किया गया कि यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी. अच्छी बात ये है कि किसी व्यक्ति या संपत्ति के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है.

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इमारत में आग लगने की सूचना पूर्वाह्न 11.36 बजे मिली, जिसके बाद दमकल छह गाड़ियों को घटनास्थल रवाना किया गया और आग पर काबू पाया गया. उन्होंने बताया कि आग इमारत के दूसरे भूतल में ट्रांसफार्मर और वातानुकूलन संयंत्र कक्षों में लगी. घटना का विस्तृत ब्योरा अभी नहीं मिल पाया है.

वहीं एक सीबीआई अधिकारी ने कहा, “CBI भवन में जेनरेटर में शॉर्ट सर्किट होने से धुंआ निकल रहा था. आग और संपत्तियों को नुकसान नहीं हुआ है. धुएं के बाद एक स्वचालित स्प्रिंकलर सिस्टम सक्रिय हो गया था. कार्यालय का कामकाज कुछ समय में बहाल हो जाएगा.”

pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

Back to top button