Clickadu
अपना देश

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को घेरा, जानें- मायावती, अखिलेश और केजरीवाल ने क्या कहा?

हाथरस में हैवानियत का शिकार हुई किशोरी की इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई. इस घटना को लेकर पूरे देश में गुस्सा है. तमाम लोगों के साथ-साथ नेताओं ने दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है कर रहे है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था. ये वारदात 14 सितंबर को चंदपा पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी. चार युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की थी, इस दौरान उसकी जीभ कट गई थी. इसके बाद से ही लड़की की गंभीर बनी हुई थी. मंगलवार को किशोरी ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस घटना को लेकर पूरे देश में गुस्सा है और तमाम लोगों और नेताओं ने दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है.

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मामले को लेकर ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जवाब मांगा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. दो सप्ताह तक वो अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही. हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है. यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है. महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है. अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं. इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं.

पीड़ित परिवार की सहायता करे सरकार
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी ट्वीट कर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दुःखद है. सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे. यह बसपा की मांग है.

असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस मामले पर ट्वीट कर कहा कि “हाथरस की गैंग रेप एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ दिया. नम आंखों से पुष्पांजलि! आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची.”

दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हाथरस मामले पर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि पीड़िता की मौत पूरे समाज, देश और सभी सरकारों के लिए शर्म की बात है. बड़े दुःख की बात है कि इतनी बेटियों के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं और हम अपनी बेटियों को सुरक्षा नहीं दे पा रहे. दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए.

आरोपियों को सख्त सजा मिले
शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर दुख जताया है. प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट में लिखा, ”दर्दनाक! हैवानियत की हद्दों को पार करने वाली ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना के सभी आरोपियों को सख़्त सज़ा मिले, यह सरकार से मांग है. उ.प्र. के मीडिया सलाहकार और स्पेलिंग मास्टर दूसरों को ट्रोल करने की बजाय और पुराने स्क्रीन्शॉट ट्वीट करने से ध्यान हटाकर इंसाफ़ के लिए लड़ेंगे, यह उम्मीद है.”

अक्षय कुमार ने जताया दुख
इस घटना पर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया,” गुस्सा और कुंठित! सामूहिक दुष्कर्म में ऐसी क्रूरता हाथरस में. यह कब रुकेगा? हमारे कानून और उनके प्रवर्तन इतने सख्त होने चाहिए कि सजा के बारे में केवल सोचकर बलात्कारियों को डर लगे. अपराधियों को फांसी पर लटकाएं. बेटियों और बहनों की रक्षा के लिए अपनी आवाज उठाएं, यह सबसे कम हम कर सकते हैं.”

जानें- क्या बोले बीजेपी नेता
उत्तर रप्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने पूरे मामले को लेकर कहा हैकि, “यह बहुत दु;खद घटना है, हम दोषियों को छोड़ेंगे नहीं. हाथरस घटना में लिप्त दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा, उनको कड़ी से कड़ी सजा दिलाएंगे जिससे नज़ीर पेश हो. उत्तर प्रदेश सरकार इस पूरे मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में ले कर जाएगी और जल्द उसे न्याय दिलाएगी. विपक्ष इस पर राजनीति न करे, विपक्ष को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.”

क्या है पूरा मामला
हाथरस जिले के थाना चंदपा क्षेत्र के एक गांव में 19 वर्षीय दलित किशोरी पशुओं का चारा लेने के लिए खेत पर गई थी. इसी दौरान गांव के ही चार युवकों संदीप, लवकुश, रामू और रवि ने उसके साथ हैवानियत की थी. अस्पताल में भर्ती होने के एक हफ्ते बाद, लड़की ने पुलिस को बताया कि उसके साथ चार लोगों ने दुष्कर्म किया था, जिसका नाम भी उसने बताया था. पीड़ित पिता ने रविवार को कहा था कि चारों आरोपियों के परिवार उन्हें धमका रहे हैं. लड़की ने अपने परिवार को ये भी बताया था कि चार लोगों ने उसे इस घटना के बारे में किसी को सूचित करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button