कानपुर देहात

अनुदेशक फिर करवा सकेंगे स्थानांतरण

बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों  में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों के नए विद्यालय के लिए अनुबंध नवीनीकरण की कार्यवाही शुरू होने के बाद एक बार फिर समय सारिणी जारी की गई है।

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों  में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों के नए विद्यालय के लिए अनुबंध नवीनीकरण की कार्यवाही शुरू होने के बाद एक बार फिर समय सारिणी जारी की गई है। अंशकालिक अनुदेशकों का जिले के अंदर सौ से अधिक छात्र नामांकन वाले उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए नवीन अनुबंध नवीनीकरण किया जाएगा। इसके लिए भारांक की व्यवस्था की गई है। अंशकालिक अनुदेशक के नवीन विद्यालय के लिए अनुबंध नवीनीकरण तय समय पर ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा। आवेदन पत्र त्रुटिरहित भरने की जिम्मेदारी अंशकालिक अनुदेशकों की ही होगी।

बीईओ आवेदन पत्र और भारांक के अभिलेख सत्यापित करने के बाद बीएसए को संस्तुति कर भेजेंगे। सौ से कम छात्र नामांकन वाले उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों की जनपदवार, विषयवार और विद्यालयवार सूची का ऑनलाइन प्रदर्शन होगा। जिला समन्वयक ने बताया कि अंशकालिक अनुदेशकों के अनुबंध नवीनीकरण की कार्यवाही जल्द पूर्ण की जाएगी। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

यह है समय सारिणी-

100 से अधिक छात्र नामांकन वाले उच्च प्राथमिक विद्यालयों ( जहां पूर्व से अंशकालिक अनुदेशक कार्यरत हों ) में जनपदवार, विषयवार एवं विद्यालयवार अंशकालिक अनुदेशकों की रिक्तियों का ऑनलाईन प्रदर्शन 24 जनवरी से 6 फरवरी तक किया जाएगा। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों द्वारा ऑनलाईन अधिमान कम में अधिकतम 5 विद्यालयों का विकल्प भरा जायेगा जो 30 जनवरी से 6 फरवरी तक भरा जाएगा। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा अपने विकासखंड से प्राप्त ऑनलाईन आवेदन पत्रों के विवरण को सत्यापित करते हुए अग्रसारित करना होगा जोकि सात फरवरी से 9 फरवरी तक किया जाएगा। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा अग्रसारित आवेदन पत्रों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा सत्यापित करते हुए पोर्टल पर सबमिट करना होगा जोकि 8 फरवरी से 12 फरवरी तक किया जाएगा। 1 जून को 100 से अधिक छात्र नामांकन वाले उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों के आवेदन पत्रों का भारांक के आधार पर नवीन विद्यालय के लिए अनुबंध नवीनीकरण हेतु जनपदवार अंशकालिक अनुदेशकों की सूची का प्रकाशन होगा।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

कानपुर देहात में मानसिक तनाव के चलते अधेड़ युवक ने किया सुसाइड,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार देर रात मानसिक रूप से परेशान एक अधेड़ उम्र व्यक्ति ने…

13 mins ago

मतदान में लगे कार्मिकों की लापरवाही पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित विभागाध्यक्ष को दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

कानपुर देहात। मतदान की पार्टी में अनुपस्थित कर्मचारियों के विरुद्ध  कठोर कार्रवाई की तलवार लटकी…

3 hours ago

अवैध तमंचा कारतूस संग शातिर भेजा गया जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। लोकसभा चुनाव को लेकर अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्यवाही करते हुए…

5 hours ago

अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत जारी की एडवाइजरी, करें पालन

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग से…

7 hours ago

बुजुर्ग महिला का रेलवे लाइन किनारे क्षत विक्षत अवस्था में मिला शव,परिजनों में मचा कोलाहल

पुखरायां।भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के मलासा लालपुर स्टेशन के मध्य शुक्रवार सुबह एक बुजुर्ग महिला की…

8 hours ago

This website uses cookies.