जालौन

अन्ना प्रथा को रोकने में जनसहभागिता जरूरी : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने गौशालाओं के संचालन में जनसहभागिता के संबंध में विकास भवन के डीसीएनआरएलएम सभागार में बैठक आयोजित की गयी। उन्होने जनपद में घूम रहे अन्ना जानवरों की समस्या को देखते हुये गौसंरक्षण समिति का चयन किया गया।

अमन यात्रा ,उरई :  जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने गौशालाओं के संचालन में जनसहभागिता के संबंध में विकास भवन के डीसीएनआरएलएम सभागार में बैठक आयोजित की गयी। उन्होने जनपद में घूम रहे अन्ना जानवरों की समस्या को देखते हुये गौसंरक्षण समिति का चयन किया गया। अन्ना गौवंशों को गौशालाओं में संरक्षित करने हेतु जनसहभागिता, जागरूकता बढ़ाने के लिये एक अन्ना प्रथा को बन्द करने के लिये जन आन्दोलन विभिन्न संगठनों व जन सहभागिता अतिआवश्यक हैं। उन्होने कहा कि इस गौसंरक्षण समिति में पूर्व में भी आपका पूर्ण आर्थिक रूप से भी सहयोग मिला हैं। इस आर्थिक सहायता से हमारा प्रयास है कि गौसंरक्षण समिति की टीम तैयार की जायेगी निरन्तर आवारा पशु जो शहर में पाये जाते है उनको कैटर कैचर के माध्यम से एक सुरक्षित और सम्मानजनक तरीके से पकड़कर सुरक्षित रूप से गौशालाओं में संरक्षित करेगे जहां पर उनकी सुचारू रूप से देखरेख की जायेगी।

ये भी पढ़े-  धार्मिक आयोजन हमारे समाज को दिशा देने का काम करते हैं और संत मार्गदर्शक होते हैं : केशव प्रसाद मौर्य

इसके साथ ही इस अभियान को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक चलाया जायेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में गौशालायें पर्याप्त रूप से बन चुकी हैं। गौसंरक्षण समिति से प्रशासन को सहायता की आवश्यकता हैं। उन्होने समस्त जनपद वासियों से अपील की है कि गौसंरक्षण समिति को आर्थिक रूप से कोई भी छोटी सी धनराशि बहुत ही मायने रखती है इस धनराशि की सहायता से प्रशासन एक ऐसी टीम तैयार करेगी जो स्थायी रूप से धीरे-धीरे कर अन्ना प्रथा को जनपद से समाप्त करने में सफल रहेगे। इस भुगतान प्रक्रिया को और सरल बनाने के लिये पेटीएम, गूगलपे आदि यूपीआई बारकोड तैयार कर लिया गया हैं। इस खाता में जो भी भुगतान डाला जायेगा उसका पूरी पारदर्शिता से उपयोग किया जायेगा। उन्होने समस्त जनपद वासियों से पुनः अपील की है कि अपने पशुओं को आवारा न छोड़े ताकि अन्ना प्रथा को समाप्त किया जा सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी, मुख्य विकास विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने साथ ही विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने पेटीएम, गूगलपे आदि यूपीआई बारकोड से धनराशि डाली गयी।

ये भी पढ़े-  पैसेंजर ट्रेन की चपेट आ जाने से एक महिला की दर्दनाक मौत

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी सुभाष चन्द्र त्रिपाठी, जिला पूर्ति अधिकारी अनूप तिवारी, आदि अधिकारी सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात में शुक्रवार रात्रि एक अज्ञात महिला की ट्रेन से कटकर…

15 hours ago

कानपुर देहात में मानसिक तनाव के चलते अधेड़ युवक ने किया सुसाइड,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात में गुरुवार देर रात मानसिक रूप से परेशान एक अधेड़ उम्र व्यक्ति ने…

17 hours ago

मतदान में लगे कार्मिकों की लापरवाही पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित विभागाध्यक्ष को दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

कानपुर देहात। मतदान की पार्टी में अनुपस्थित कर्मचारियों के विरुद्ध  कठोर कार्रवाई की तलवार लटकी…

20 hours ago

अवैध तमंचा कारतूस संग शातिर भेजा गया जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। लोकसभा चुनाव को लेकर अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्यवाही करते हुए…

21 hours ago

अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत जारी की एडवाइजरी, करें पालन

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि भारतीय मौसम विभाग से…

1 day ago

This website uses cookies.