उत्तरप्रदेश

अयोध्या पर पीएम मोदी की समीक्षा बैठक खत्म

राम नगरी अयोध्या में विकास कार्यों को लेकर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक की. करीब 45 मिनट चली इस बैठक में मोदी ने अयोध्‍या का विजन डॉक्‍यूमेंट देखा.

नई दिल्ली,अमन यात्रा : राम नगरी अयोध्या में विकास कार्यों को लेकर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक की. करीब 45 मिनट चली इस बैठक में मोदी ने अयोध्‍या का विजन डॉक्‍यूमेंट देखा. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा इस बैठक में वर्चुअली शामिल हुए. बैठक के दौरान अयोध्या के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई.

समीक्षा बैठक में लाइव प्रेजेंटेशन के जरिए पीएम मोदी को अयोध्या में हुए विकास कार्यों से अवगत कराया गया. इसके अलावा पीएम मोदी ने बैठक के दौरान मौजूद रहे सभी अधिकारियों और मंत्रियों से फीडबैक लिया. मोदी ने सुझाव दिया कि राम मंदिर बनने से पहले अयोध्या में सभी विकास कार्य पूरे कर लिए जाएं.

बैठक में क्या बोले पीएम?
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम ने बैठक में कहा कि आने वाली पीढ़ियों को अपने जीवन में कम से कम एक बार अयोध्या जाने की इच्छा महसूस करनी चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि निकट भविष्य में अयोध्या में विकास कार्य जारी रहेंगे. उन्होंने कहा कि अयोध्या के विकास में छलांग के प्रयास अभी से शुरू करने होंगे.
पीएम ने ये भी कहा कि जिस तरह भगवान राम में लोगों को एक साथ लाने की क्षमता थी, उसी तरह अयोध्या के विकास कार्यों को स्वस्थ जनभागीदारी की भावना से किया जाना चाहिए. उन्होंने इन विकास कार्यों में प्रतिभाशाली युवाओं के कौशल का लाभ उठाने को भी कहा.

बैठक के बाद डिप्टी सीएम ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने बैठक में अपना मार्गदर्शन दिया. अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के साथ-साथ विकास कार्यों को लेकर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को लेकर पीएम ने व्यापक विजन दिया. डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर हाई लेवल बैठक फिर होगी.

आचार्य सत्येंद्र दास ने जताई खुशी
आचार्य सत्येंद्र दास ने अयोध्या के विकास के लिए तैयार विजन डॉक्यूमेंट पर चर्चा के लिए पीएम मोदी और यूपी के सीएम के जुड़ने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है. जब तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री इससे नहीं जुड़ेंगे, तब तक विकास कार्य धरातल पर नहीं दिखेंगे.

बैठक में कौन-कौन हुए शामिल?
पीएम मोदी के अलावा इसमें 13 सदस्य भी शामिल हुए. सीएम योगी के साथ ही प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह, अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह, चीफ सेक्रेटरी के अलावा प्रमुख सचिव पर्यटन, अपर मुख्य सचिव नगर विकास समेत अन्य विभागों के प्रमुख सचिव मौजूद रहे.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button