उत्तरप्रदेश

आंशिक बरसात से, खुले में पड़ा गेहूं भीगा, अधिकारी कर रहे लीपापोती

उत्तर प्रदेश के हरदोई की अनाज मंडी में जहां गेहूं की आवक ने तेजी पकड़ी हुई है, वहीं प्रशासन के पुख्ता प्रबंधों की पोल भी खुल रही है. आंशिक बारिश से खुले आसमान के नीचे पड़ा गेहूं भीग गया.

हरदोई,अमन यात्रा : उत्तर प्रदेश के हरदोई की अनाज मंडी में जहां गेहूं की आवक ने तेजी पकड़ी हुई है, वहीं प्रशासन के पुख्ता प्रबंधों की पोल भी खुल रही है. आंशिक बारिश से खुले आसमान के नीचे पड़ा गेहूं भीग गया. गेंहू भीगने के मामले में प्रशासन सिर्फ अपनी खानापूर्ति कर बचाव कर रहा है. वहीं, मंडी में गेहूं के उठान में भी देरी हो रही है. तेजी से उठान न होने के कारण मंडी गेहूं से अट चुकी है.

एडीएम संजय सिंह का कहना है कि खरीद का एक-एक दाना सुरक्षित गोदामों तक पहुंचेगा. कहीं कहीं जमीन नीचे होने के कारण आंशिक रूप से बोरियों तक पानी पहुंचा है. बता दें कि हरदोई में मौसम में बदलाव से आढ़ती किसान परेशान है. इस समय क्रय केंद्रों पर गेंहू की खरीद चल रही है ऐसे में खुले में गेंहू पड़ा है जिसके चलते देर रात से रुक रुक कर हो रही बरसात से काफी गेंहू भीग गया है.

हालांकि गेहूं को भीगने से बचाने के प्रयास किये गए लेकिन पूरी तरह से नहीं ढक पाए. इससे गेहूं भीग गया. आंशिक बरसात ने ही व्यवस्था की पोल खोल दी तो आने वाले दिन में फिर से बारिश की संभावना है, ऐसे में गेंहू के भीगने से इंकार नहीं किया जा सकता. हालांकि अधिकारी इसको लेकर अपना बचाव जरूर कर रहे हैं.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button