खेल

आकाश चोपड़ा ने दिया तर्क, 6 टेस्ट में क्यों लगा सकते हैं 2-3 शतक रोहित शर्मा इंग्लैंड में

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड दौरे पर कुल 6 टेस्ट मैच खेलने हैं जिसमें पहला टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा जो आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा तो वहीं इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। अब इन छह टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपना रिएक्शन दिया है।

नई दिल्ली, अमन यात्रा :  भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड दौरे पर कुल 6 टेस्ट मैच खेलने हैं जिसमें पहला टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा जो आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा तो वहीं इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। अब इन छह टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपना रिएक्शन दिया है। आकाश के मुताबिक रोहित शर्मा बेहद काबिल बल्लेबाज हैं और इसकी वजह से उन्हें इंग्लैंड में बतौर ओपनर सफलता मिल सकती है।

टीम इंडिया में रोहित शर्मा के तीन अन्य ओपनर बल्लेबाज हैं जिनमें केएल राहुल, शुभमन गिल व मयंक अग्रवाल शामिल हैं। इन सभी में केएल राहुल ने इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों में ओपनिंग की है, लेकिन अन्य तीन बल्लेबाजों को इंग्लैंड में ओपन करने का कोई अनुभव नहीं है। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, उन्हें पूरा भरोसा है कि, रोहित शर्मा वहां जरूर सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा वहां पर जरूर सफल होंगे। भारत को इंग्लैंड में छह टेस्ट मैच खेलने हैं जिसमें से पांच मुकाबले इंग्लिश समर के सेकेंड हाफ में है। रोहित शर्मा के पास क्वालिटी है और भारतीय टीम उनके उपर पूरा भरोसा जताएगी।

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि, रोहित शर्मा ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में कुल 5 शतक लगाए थे। अगर कोई वनडे टूर्नामेंट में पांच शतक लगाता है तो छह टेस्ट मैचों की 12 पारियों में आप उनसे 2 या 3 शतक की उम्मीद तो कर ही सकते हैं। आपको बता दें कि, रोहित शर्मा ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में 5 शतक समेत कुल 648 रन बनाए थे। रोहित शर्मा को इंग्लिश कंडीशन का काफी अनुभव है ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, वो एक बार फिर से यहां पर टेस्ट सीरीज के दौरान अपने पिछले प्रदर्शन को दोहरा सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button