कानपुरउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

आज्ञा कटियार ने किया स्कूल टॉप

यूपी किराना सेवा समिति बालिका विद्यालय तात्या टोपे नगर में आज पैरेंट्स मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में बच्चों को रिपोर्ट कार्ड वितरित किए गए। रिपोर्ट कार्ड पाकर नौनिहालों के चेहरे खिल उठे सभी बच्चे अगली कक्षा में पढ़ने के लिए अत्यधिक उत्साहित दिखे।

Story Highlights
  • रिपोर्ट कार्ड पाकर नौनिहालों के खिले चेहरे

अमन यात्रा, कानपुर। यूपी किराना सेवा समिति बालिका विद्यालय तात्या टोपे नगर में आज पैरेंट्स मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में बच्चों को रिपोर्ट कार्ड वितरित किए गए। रिपोर्ट कार्ड पाकर नौनिहालों के चेहरे खिल उठे सभी बच्चे अगली कक्षा में पढ़ने के लिए अत्यधिक उत्साहित दिखे।

ये भी पढ़े-  फैक्टरी में जोरदार धमाके से इमारत हुई क्षतिग्रस्त, आठ मजदूर घायल, चार की हालत चिंताजनक

कक्षा एक में आज्ञा कटियार ने स्कूल टॉप किया। क्लास टीचर लीना हंसवानी ने आज्ञा को प्रोत्साहित किया एवं लगातार इसी तरीके से पढ़ाई करते रहने को कहा। उन्होंने सभी बच्चों के अभिभावकों से कहा कि प्रत्येक बच्चा अपने आप में खास होता है। सभी की काबिलियत एक जैसी नहीं होती लेकिन सबमें कोई न कोई खास गुण जरूर होता है। जरूरत है तो बस उसे पहचानने की। पढ़ाई के लिए आप अपने बच्चों को प्रेरित करते रहें। प्रिंसिपल ऊषा सेंगर ने अपने संबोधन में अभिभावकों से कहा कि आपके यह बच्चे कल देश के विभिन्न क्षेत्रों में अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे और नई इबारत लिखेंगे।

ये भी पढ़े- अब हिंदी की नंबर प्लेट किसी वाहन में मिली तो उसका चालान किया जाएगा

इनके शिक्षा संस्कार बेहतर से बेहतर बने इसकी हमारे विद्यालय की ओर से पूरी तरह से कोशिश की जाती है लेकिन इसमें आपका भी सहयोग चाहिए। उन्होंने अभिभावकों से आह्वान किया कि वह बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित करें, लेकिन प्रेशर न बनाएं। पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी बच्चे की इच्छा के अनुसार प्रोत्साहित करें। अंत में उन्होंने बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद दिया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button