ईको पार्क में संपन्न हुआ मतगणना कार्मिकों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी जितेन्द्र सिंह ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मतगणना को सकुशल, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराये जाने के चलते चल रहे ईको पार्क सामुदायिक भवन में मतगणना कार्मिक के द्वितीय प्रशिक्षण में पहुंच जायजा लिया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा।  जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी जितेन्द्र सिंह ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मतगणना को सकुशल, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराये जाने के चलते चल रहे ईको पार्क सामुदायिक भवन में मतगणना कार्मिक के द्वितीय प्रशिक्षण में पहुंच जायजा लिया। इस मौके पर उपस्थित भोगनीपुर विधानसभा के प्रेक्षक सरिता बाला ओम प्रजापति, सिकन्दरा के प्रेक्षक पी बसंत, पुलिस अधीक्षक स्वप्रिल ममगई, मुख्य विकास अधिकरी सौम्या पाण्डेय आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मतगणना को सकुशल तरीके से सम्पन्न कराये जाने हेतु सभी मतगणना कार्मिक प्रशिक्षण को भली प्रकार से प्रशिक्षण को ग्रहण करें, मतगणना में छोटी सी गलती सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया को तो प्रभावित करती है साथ ही इसके दुष्परिणाम बहुत गम्भीर होते हैं, यदि टीम के एक भी सदस्य ने अपने दायित्वों का ठीक प्रकार से निर्वहन नहीं किया तो इसका परिणाम समस्त टीम पर पड़ने के साथ निचली कड़ी से लेकर ऊपर तक की कड़ी पर प्रश्न चिन्ह लगता है। इसलिए सभी टीम अपने दायित्वो का निर्वाहन भली प्रकार से जरूर करें तथा अपने टीम में समन्वय होना जरूरी है, जहां समन्वय में कमी होती है वहां गलती की सम्भावना रहती है इसलिए निर्वाचन टीम के सभी सदस्य आपसी समन्वय बनाते हुए निर्वाचन कार्यों को सम्पादित करें। समन्वय से किये गए कार्यों में गलती की संभावनाए नहीं रहती हैं।

 

निर्वाचन कार्य एक टीम वर्क है, जिससे डरें नहीं बल्कि अपने दायित्वों एंव जिम्मेदारियों को गंभीरता से निर्वहन करते हुए मिलजुलकर कार्य करें। वहीं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने प्रशिक्षण में सम्बोधित करते हुए कहा कि मतगणना में लगे सभी मतगणना कार्मिक प्रशिक्षण को सही प्रकार से ग्रहण करे, जो समझ में न आये उसे बार-बार जानकारी प्रशिक्षक ट्रेनरों से ग्रहण करें, प्रशिक्षण हेतु जनपद के वेबसाइड पर भी जानकारी उपलब्ध करा करा दी गयी है, उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन का पालन कर मतगणना को सकुशल तरीके से सम्पन्न करायेंगे। इस मौके पर अधिकारीगण व मतगणना कार्मिक आदि उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

1 hour ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

1 hour ago

कमजोर विद्यार्थियों के लिए चलेंगी विशेष कक्षाएं

लखनऊ/कानपुर देहात। सूबे के माध्यमिक विद्यालयों में कमजोर विद्यार्थियों की पहचान की जाएगी। इन विद्यार्थियों…

1 hour ago

वीडियोज के जरिए अध्यापन कार्य का डायट करेगा मूल्यांकन

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के शिक्षण कार्य का अब मूल्यांकन किया…

3 hours ago

This website uses cookies.