उत्तरप्रदेशउत्तराखंड

उत्तराखंड त्रासदी में यूपी के भी कई लोग लापता, मृतकों के परिजनों को मुआवजा देगी योगी सरकार

उत्तराखंड त्रासदी में मारे गए यूपी के लोगों के लिए योगी सरकार ने मुआवजे का एलान किया है. मृतकों के परिजनों को सीएम कोष से दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा.

सीएम योगी ने की हाई लेवल बैठक
इस हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ भी पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर चमोली में ग्लेशियर टूटने की घटना पर उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में सीएम ने आपदा में हर संभव सहायता देने का निर्देश दिया. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि राजस्व विभाग का जो कंट्रोल रूम स्थापित है इसका एक टोल फ्री नंबर 1070 और इसका व्हाट्सएप नंबर 9454441036 है. कोई भी परिवार जिनके सदस्य वहां काम कर रहे थे यदि वो लापता हैं तो वे इस नंबर पर सूचना दे सकते हैं.

मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान
सीएम योगी ने हरिद्वार में एक कंट्रोल रूम भी बनाने के लिए कहा है. सीएम ने निर्देश दिया कि जो घायल हैं उनके इलाज के लिए जो संभव सहायता हो वो यूपी सरकार की ओर से दिया जाए. यूपी के लोग जो वहां मृतक होंगे उन्हें सीएम कोष से 2 लाख रुपए देने का निर्देश दिया गया है.

यूपी के 38 लोग लापता
इस हादसे में यूपी के अलग-अलग जिलों के 38 लोगों के लापता होने की भी खबर है. सबसे ज्यादा लखीमपुर जिले से 30 लोग लापता बताए जा रहे हैं. इसके अलावा श्रावस्ती के पांच और सहारनपुर के तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button