कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

उद्योग बन्धु की बैठक में जिलाधिकारी ने उद्योग बन्धुओं की सुनीं समस्यायें किया निस्तारण  

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में उद्योग बन्धु की बैठक का कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में आयोजन किया गया इस बैठक में उद्योग से जुड़े विभिन्न मुद्दों को उठाया गया बैठक में जीएमडीआईसी चन्द्रभान ने बिन्दुवार एजेण्डा पढ़ते हुए उद्योग बन्धुओं की समस्या से जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों को अवगत कराया उपायुक्त चन्द्रभान ने बताया कि जनपद में अप्रेन्टिस मेले का आयोजन प्रतिमाह किया जा रहा है.

कानपुर देहात, अमन यात्रा  : जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में उद्योग बन्धु की बैठक का कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में आयोजन किया गया इस बैठक में उद्योग से जुड़े विभिन्न मुद्दों को उठाया गया बैठक में जीएमडीआईसी चन्द्रभान ने बिन्दुवार एजेण्डा पढ़ते हुए उद्योग बन्धुओं की समस्या से जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों को अवगत कराया उपायुक्त चन्द्रभान ने बताया कि जनपद में अप्रेन्टिस मेले का आयोजन प्रतिमाह किया जा रहा है जिसमें जनपद के उद्योग बन्धुओं द्वारा रूचि लेकर जनपद के युवाओं को स्थानीय स्तर पर ही रोजगार के साधन उपलब्ध कराये जा रहे हैं इस अवसर पर उद्योग प्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी समस्यों को भी जिलाधिकारी को अवगत कराया, उन्होंने कहा कि जगह-जगह जलभराव है जिससे उद्योगों में तमाम तरह की समस्यायें उत्पन्न हो रहीं हैं.

ये भी पढ़े-  राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने सीडीओ को सौंपा अमृत महोत्सव कार्यवृत्त एवं भारत माता का चित्र

उद्योग बन्धु में खराब सड़कों की भी चर्चा हुई साथ ही अवैध पार्किंग की वजह से उत्पन्न समस्याओं की भी चर्चा की गई आये उद्योग प्रतिनिधियों ने औद्योगिक क्षेत्र के अन्दर कोई सुलभ शौचालय न होने की भी बात कही। रनियां औद्योगिक क्षेत्र में फायर स्टेशन की भी बात उठी। जैसा कि विदित है लघु एवं ग्रामीण औद्योगिक इकाईयों की व्यक्तिगत समस्याओं के समाधान उनके अन्तर्विभागीय मामलों के निस्तारण एवं उनके कुशल संचालन हेतु विभिन्न सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु राज्य स्तर पर 1988 में उद्योग बन्धु का गठन किया गया। उद्योग बन्धु द्वारा उद्योग इकाईयों को विभिन्न सुविधायें दिये जाने एवं उनकी विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु उनके प्रार्थना पत्रों पर विचार करना एवं यथासम्भव बैठक में भी उनका निराकरण करना इसके साथ ही विभिन्न मामले जो कि मण्डलीय एवं राज्य स्तर पर स्वीकृत होते हैं का पर्याप्त अनुश्रवण करना। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन गरिमा सिंह साथ ही अन्य अधिकारी एवं औद्योगिक बन्धु अधिकारी भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button