उन्नाव, अमन यात्रा। उन्नाव-शुक्लागंज मार्ग पर बुधवार की सुबह हादसे में मृत युवकों के शव रखकर जाम लगाने का प्रयास कर रहे ग्रामीणों ने पुलिस ने रोका तो बवाल शुरू हो गया। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठी पटक कर भीड़ हटाने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। पथराव में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए और सूचना पर कई थानों का फोर्स पहुंच गया। करीब तीन घंटे तक उन्नाव-शुक्लागंज मार्ग पर बवाल चलता रहा और काफी मशक्कत के बाद पुलिस अफसर हालात नियंत्रित कर सके।

मंगलवार को उन्नाव-शुक्लागंज मार्ग स्थित अकरमपुर के पास एक कार ने बाइक सवार दो युवकों को जोरदार टक्कर मार दी थी, जिसमें मगरवारा चौकी क्षेत्र के गांव देवी खेड़ा निवासी राजेश व विपिन की मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम पहुंचे स्वजन व ग्रामीणों ने देर शाम से ही सड़क पर जाम लगा दिया था। इसके बाद पुलिस ने कार सवारों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर शांत कराया था। पूरी रात बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर नाराज स्वजन और ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह देवी खेड़ा गांव के सामने उन्नाव-शुक्लागंज मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंची सदर कोतवाली पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए।

जाम न खुलने पर पुलिस ने लाठियां पटककर ग्रामीणों को खदेड़ने का प्रयास किया। इससे ग्रामीण उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिया। पथराव होने से पुलिस को पीछे हटना आना पड़ा और कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। करीब तीन घंटे तक बवाल चलता रहा। इसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने सदर कोतवाली व गंगाघाट सहित कई थानों का फोर्स बुलवाया और हालात नियंत्रित किए। ग्रामीणों ने अफसरों से मृतकों के आश्रितों को 20-20 लाख रुपये मुआवजा व कार सवारों की गिरफ्तारी की मांग की। अफसरों ने ग्रामीणों को समझाकर जल्द कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया।