उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

एटा की बिजली से देश होगा जगमग: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उड़न खटोला रविवार सुबह एटा के मलावन में स्थित जवाहर तापीय परियोजना स्थल पर उतारा। जहां उन्होंने परियोजना की प्रगति का निरीक्षण किया, इसके बाद विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

Story Highlights
  • जितना विकास आजाद भारत में नहीं हुआ उससे अधिक पिछले 8 वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने कर दिखाया।

दीपक दीक्षित,एटा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उड़न खटोला रविवार सुबह एटा के मलावन में स्थित जवाहर तापीय परियोजना स्थल पर उतारा। जहां उन्होंने परियोजना की प्रगति का निरीक्षण किया, इसके बाद विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

आपको बता दें सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार मैं एटा आया हूं। सीएम ने कहा कि एटा की चारों विधानसभा पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को चुनाव जिताने के लिए जिले की जनता का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि एटा में विद्युत उत्पादन के लिए इतना बड़ा संयंत्र लगाया जा रहा है। जिससे अगले साल बिजली का उत्पादन शुरू होगा और यह बिजली पूरे देश को जगमग करेगी जिससे विकास होगा और एटा को एक नई पहचान मिलेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए और उनसे योजनाओं के लाभ के बारे में बात की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकारें जहां दलालों के चंगुल में फंस जाती थी। वहीं आज डबल इंजन की सरकार है जो कि योजना के लाभार्थी को सीधा लाभ उसके खाते में ही प्रदान कर रही है, जिससे दलालों में खलबली मची हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि एटा में भी मेडिकल कॉलेज होगा लेकिन अब इसका निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। जिसके चलते जनपद वासियों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बाहर नहीं भागना पड़ेगा। वहीं जलेसर का जिक्र करते हुए कहा कि जलेसर के घंटे के बिना कोई धार्मिक अनुष्ठान पूरा नहीं होता है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, वहां के लिए भी जलेसर में ही घंटे का निर्माण हो रहा है, इस जलेसर के घंटे की आवाज दुनिया में सनातन धर्म की आवाज के रूप में सुनाई देगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अमृत महोत्सव के हम साक्षी बन रहे हैं, यह यात्रा बहुत ही महत्वपूर्ण है। भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है, विकास को नई गति मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से विषम परिस्थितियों में भी यह कार्य संभव हुआ है।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग द्वारा बनाई गई 12 सड़कों, एक गौ संरक्षण केंद्र, 40 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, 15 आंगनबाड़ी केंद्र, 22 पंचायत भवन, 12 लोक निर्माण विभाग की सड़कें, मनरेगा द्वारा बनाए गए 10 अमृत सरोवर और 32 स्कूलों की बाउंड्री वाल, जल निगम ग्रामीण की एक परियोजना, शहर की सीवर योजना के प्रथम चरण, युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल के खेलो इंडिया योजना के अंतर्गत बनाए गए एक बहुउद्देशीय हॉल, खेल विभाग द्वारा अलीगंज में बनाए गए स्पोर्ट्स स्टेडियम कारा विभाग द्वारा जेल में बाउंड्री वाल का निर्माण सहित विभिन्न परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजाद भारत में जितना विकास नहीं हुआ उससे ज्यादा विकास पिछले 8 वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि जवाहर तापीय विद्युत परियोजना संयंत्र के निर्माण के बाद विद्युत उत्पादन शुरू होगा जो कि पूरे देश को रोशनी प्रदान करेगा। जिसके चलते एटा का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से दुनिया में भारत सबसे ज्यादा युवाओं वाला देश है। उसी प्रकार से भारत देश में उत्तर प्रदेश सर्वाधिक युवाओं वाला प्रदेश है। युवाओं को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा टेबलेट और मोबाइल वितरण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, जिससे कि वह सशक्त और तकनीकी रूप से मजबूत बन सके।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ ही राज्य मंत्री अजीत सिंह पाल, सांसद राजवीर सिंह “राजू भैया”, सांसद मुकेश राजपूत, राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव, विधायक एटा सदर विपिन कुमार “डेविड”, विधायक अलीगंज सत्यपाल सिंह राठौर, विधायक मारहरा वीरेंद्र सिंह लोधी, विधायक जलेसर संजीव दिवाकर, विधायक हरिओम वर्मा, एमएलसी आशीष यादव “आशू”, भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप जैन, एमएलसी ओमप्रकाश सिंह, विनीत भारद्वाज सहित भारतीय जनता पार्टी के तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button